राजनांदगांव

गुरू रविदास के उपदेश सभी को सतमार्ग की राह दिखाने वाले - कुलबीर, नवनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह
01-Dec-2022 3:56 PM
गुरू रविदास के उपदेश सभी को सतमार्ग की राह दिखाने वाले - कुलबीर,  नवनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
राजनांदगांव, 1 दिसंबर।
शहर के वार्ड 7 रामनगर क्षेत्र में बुधवार को संत शिरोमणि रविदासजी की प्रतिमा नवीन मंदिर भवन में स्थापित की गई। इस दौरान एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा ने की। वार्ड क्र. 7 में सर्व रविदास समाज द्वारा संत शिरोमणि रविदास जी के नवीन मंदिर भवन का 30 नवंबर को विधि-विधान से लोकार्पण किया गया। समारोह में सर्वप्रथम बाजे-गाजे के साथ संत शिरोमणि रविदास जी की प्रतिमा शोभायात्रा निकाली गई, जो वार्ड का भ्रमण करते मंदिर में समाप्त हुई। तत्पश्चात प्रतिमा स्थापित कर अतिथियों व सामाजिकजनों ने पूजा-अर्चना की।
समारोह को संबोधित  शहर अध्यक्ष श्री छाबड़ा ने कहा कि  रामनगर वार्ड में संत शिरोमणी गुरू रविदास जी के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया, यह बहुत ही खुशी की बात है। गुरू रविदास जी का शास्त्रों में उल्लेख है, उनका उपदेश था मन चंगा तो कटौती में गंगा, मानव-मानव एक समान उंच-नीच का भेदभाव मिटाओं सभी भाईचारे व प्रेम व्यवहार से रहे इन्हीं बातों का प्रसार-प्रचार करते रहे है। उनका उपदेश सभी को सतमार्ग की राह दिखाने वाला रहा है। उनकी एक-एक बातें अनुकरणीय हैं। उनकी बातों को हमें आत्मसात करें, यही मेरी कामना है।  
कार्यक्रम में महापौर हेमा देशमुख,  राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हफीज खान,  डॉ. केएल टांडेकर, हरिनारायण धकेता, आसिफ  अली, मधुकर बंजारे, आदि  शामिल थे।

 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news