राजनांदगांव

दलों के प्रतिनिधि नए मतदाताओं के नाम सूची में कराएं नाम शामिल संभागायुक्त ने प्रतिनिधियों की ली बैठक
01-Dec-2022 3:59 PM
दलों के प्रतिनिधि नए मतदाताओं के  नाम सूची में कराएं नाम शामिल संभागायुक्त ने प्रतिनिधियों की ली बैठक

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
राजनांदगांव, 1 दिसंबर।
दुर्ग संभागायुक्त महादेव कावरे ने बुधवार को कलेक्टर डोमन सिंह की उपस्थिति में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर मतदाता सूची अद्यतीकरण एवं नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में शामिल करने के संबंध में अधिकारियों एवं राजनीति दलों के प्रतिनिधियों की बैठक ली। 

संभागायुक्त ने कहा कि 1 जनवरी 2023 की स्थिति में 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने जा रहे सभी नागरिकों का नाम मतदाता सूची में शामिल होनी चाहिए। इसके लिए सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से कहा कि नागरिकों को सूचना देने एवं मतदाता सूची में नाम सम्मिलित करने हेतु अपना योगदान दें। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अधिक से अधिक नागरिकों का नाम मतदाता सूची में शामिल हो सके, इसके लिए नई व्यवस्था बनाते हुए साल में 4 बार नाम सम्मिलित करने हेतु अवसर दिया गया है। जिसके तहत 1 जनवरी, 1 अप्रैल, 1 जुलाई एवं 1 अक्टूबर की स्थिति में 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने जा रहे युवा अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करा सकते हैं। 

संभागायुक्त ने कहा कि पारदर्शितापूर्वक निर्वाचन कार्य संपन्न हो सके इसके लिए त्रुटिरहित मतदाता सूची का होना आवश्यक है। उन्होंने जिले में स्थापित नए मतदान केंद्र, मतदान केंद्रों की संख्या की भी जानकारी ली। बैठक में उन्होंने समय-समय पर केंपस एम्बेसेडर की सहभागिता सुनिश्चित करते मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया में भाग लेने, मतदाता सूची में नाम शामिल करने जैसे महत्वपूर्ण कार्यों में सहयोग लेने कहा। बैठक में बताया गया कि मतदाता सूची संबंधी कोई भी आवश्यक जानकारी एवं समस्या के लिए भारत निर्वाचन आयोग का टोल फ्री नंबर 1950 पर कॉल कर आवश्यक जानकारी प्राप्त किया जा सकता है। बैठक में अपर कलेक्टर सीएल मारकण्डेय, खेमलाल वर्मा, अरूण वर्मा, तहसीलदार प्रफुल्ल गुप्ता, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news