रायगढ़

फेरी कर रेकी और चोरी करने वाले गिरोह का एक और आरोपी गिरफ्तार
03-Dec-2022 10:07 PM
फेरी कर रेकी और चोरी करने वाले गिरोह का एक और आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक के कई स्थानों में की चोरियां
‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
रायगढ़, 3 दिसंबर।
फेरी कर रेकी और चोरी करने वाले गिरोह के एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने गिरोह के साथियों के साथ छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक के कई स्थानों में चोरियां की थी। आरोपी चोरी का माल बांग्लादेश में खपाते थे। पूर्व में गिरोह के 3 पकड़े जा चुके हैं।

पुलिस के अनुसार  जूटमिल चौकी पुलिस ने छातामुड़ा चौक के पास एक लाल रंग के मोटरसाइकिल में घूम रहे संदिग्ध युवक को पकड़ा गया। पूछताछ में युवक अपना नाम मोहम्मद आरिफ शेख जूटमिल का स्थानीय होना बताया। गस्त पार्टी द्वारा युवक से उसका पहचान पत्र आदि चेक किए जाने पर युवक के सुंदरगढ़ ओडिशा के होने की जानकारी मिली। युवक द्वारा भ्रमित करने पर उसे चौकी लेकर आया गया जिसे कड़ाई से पूछताछ में आरोपी अपने पास रखी हुई मोटरसाइकिल क्र सीजी 13 ए.एल. 1218 को चोरी का होना बताया। आरोपी से तरीका-वारदात पूछे जाने पर उसका खुलासा चौंका देने वाला था।

आरोपी मोहम्मद आरिफ शेख (19) निवासी ग्राम खुटगांव थाना मिसरा जिला सुंदरगढ़ ओडिशा अपने कथन में बताया कि वह अलग-अलग शहर व गांव में जाकर बर्तन फेरी करने के बहाने घरों में चोरी के लिए रेकी करता है। इसका शाहपुकुर दक्षिण दिनाजपुर (पश्चिम बंगाल) का अफसर मंडल, सैकेत मंडल, मोहम्मद खालिद रायपुर का बाबू शेख, जबलपुर मध्यप्रदेश का रहने वाला मोहम्मद रौनी शेख सभी मिलकर शहरों में किराए मकान लेकर रैकी और छोटा-मोटा काम कर चोरी करते हैं। 

आरोपी मोहम्मद आरिफ शेख बताया कि चोरी में मिले सोना चांदी के जेवर को इनका साथी अफसर मंडल बांग्लादेश तरफ ले जाकर बिक्री करता है और बिक्री से प्राप्त रकम का आपस में सभी लोग बंटवारा करते हैं। आरोपी ने बताया कि छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर, बलरामपुर, रायपुर तथा ओडिशा के बरगढ़, रायगड़ा, कर्नाटक में मोटरसाइकिल तथा सोने-चांदी के जेवरात चोरी किए हैं।  

रायगढ़ में रहते हुए अपने साथी मोहम्मद रौनी शेख के साथ मिलकर करीब 6 महीना पहले नेतनागर से मोटर सायकल क्रमांक सीजी 13 ए.एल. 1218 को चोरी किया था  जिसमें घूम-घूम कर बर्तन बेचने के बहाने रेकी करता था और करीब 3 माह पहले रौनी के साथ मिलकर फटहामुड़ा में जूटमिल में सूनसान जगह पर बने घर के बाहर से खड़ी अवेंजर मोटरसाइकिल को चोरी कर रातो रात लेकर ओडिशा तरफ जा रहे थे और रास्ते में मोटरसाइकिल बंद होने से मोटरसाइकिल को पुसौर के एक गांव में धान में छिपाकर भाग गए थे।

बाइक चोरी के संबंध में चैकी जूटमिल में  धारा 379 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध है। पुसौर पुलिस द्वारा चोरी गई अवेंजर मोटरसाइकिल  को ग्राम धनगांव में लवारिश अवस्था में बरामद किया गया था जिसे वाहन का पंजीकृत स्वामी अनूप कुमार पिता दिलीप कुमार निवासी फटहामुडा चैकी जूटमिल द्वारा 9 सितंबर को न्यायालय से वाहन सुपुर्दनामा पर प्राप्त किया गया है।

आरोपी ने बताया कि पिछले दिनों रायगढ़ में बड़ी चोरी के लिए अपने दो साथी मोह. रौनी शेख और शेख बाबू को बुलाया था जो रायपुर से ट्रेन में रायगढ़ आये थे, जिनको लेने रायगढ़ रेलवे स्टेशन गया था पर उनसे मुलाकात नहीं हुआ वे लोग स्टेशन पर पुलिस चेकिंग को देखकर भाग गये थे । आरोपी मोहम्मद आरिफ शेख से नेतनागर से चोरी किया हुआ मोटर सायकल  सीजी 13 ए.एल. 1218 कीमती 25,000 रूपये जब्त कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । दोनों ही बाइक चोरी में शामिल आरोपी  मोह. रौनी शेख फरार है । 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news