रायपुर

7 महीने में 32 गाडिय़ों की बुकिंग कराकर 12.73 लाख ठगे, शाखा प्रभारी गिरफ्तार
07-Dec-2022 6:42 PM
7 महीने में 32 गाडिय़ों की बुकिंग कराकर 12.73 लाख ठगे, शाखा प्रभारी गिरफ्तार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 7 दिसंबर। रायपुर के एक निजी कंपनी के शाखा प्रभारी ने कंपनी से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जहां आरोपी शाखा प्रभारी ने फर्जी तरीके से धोखाधड़ी कर कंपनी को 12लाख 73हजार का चुना लगाया है।  इस मामले में शाखा प्रभारी हेमचंद श्रीवास को गिरफ्तार किया गया। मामला खमतराई थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, खमतराई इलाके में स्थित व्ही. ट्रांस इंण्डिया लिमिटेड कंपनी दिलीप परिसर-4 व्यपार विहार में 22 अक्टूबर 2018 से ऑफिस के शाखा प्रभारी के पद पर हेमचंद श्रीवास नामक व्यक्ति को नियुक्त किया गया था। शाखा प्रभारी का कार्य ट्रांसपोटिंग के लिये उपलब्ध वाहनो पर आर्डर अनुसार माल को गंतव्य स्थान तक भेजना तथा आए हुये माल को गंतब्य स्थान तक पहुंचाने तथा उसकी जानकारी क्षेत्रीय कार्यलय नागपुर को भेजने का होने के साथ ही वाहन क्रमांक व वाहन स्वामी का नाम व माल कहां भेजना है कि जानकारी बिल्टी तैयार कर नागपुर क्षेत्रीय कार्यालय को रकम भुगतान हेतु मेल किया जाता था। जिसमे जिस खाता में रकम कंपनी द्वारा भेजना है उसका उल्लेख भी रहता था। कंपनी के द्वारा शाखा प्रभारी के भेजे गये जानकारी अनुसार निर्धारित रकम जो वाहन ट्रांसर्पोटिंग का चार्ज रहता था का 80 प्रतिशत रकम बतौर अग्रिम दिया जाता था। शेष रकम को माल गतंव्य तक पहुंचने के बाद भुगतान संबंधित ब्रोकर या वाहन स्वामी के खाते मे भेजा जाता था।

शाखा प्रभारी हेमचंद्र श्रीवास के द्वारा फर्जी तरीके से लाभ प्राप्त करने के लिये दिसम्बर 2021 से जुलाई 2022 के बीच कुल 32 वाहनों की फर्जी बुकिंग बताकर कंपनी नागपुर से कुल राशि 12,73,400/- रूपये ब्रोकर व वाहन स्वामी के नाम से कंपनी से धोखाधड़ी कर विभिन्न खातो में डलवाया जाकर उक्त रकम को अपने निजी उपयोग में लिया गया। जिस पर आरोपी हेमचंद श्रीवास के विरूद्ध थाने में अपराध पंजीबद्ध किया गया।

इस मामले में पूछताछ कर प्रकरण में संलिप्त आरोपी की पतासाजी करते हुए आरोपी हेमचंद श्रीवास को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी द्वारा धोखाधड़ी की  घटना को स्वीकार किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध कार्यवाही की गई।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news