छत्तीसगढ़ » रायपुर

नहीं खोल सकी पुलिस रिंकू का मोबाइल लॉक, अब हैदराबाद भेजने की तैयारी, सीबीआई कुछ को गिरफ्तार कर सकती है

Posted Date : 13-Jun-2018

छत्तीसगढ़ संवाददाता
रायपुर, 13 जून।  सेक्स-सीडी मामले के संदिग्ध रिंकू खनूजा का मोबाइल पैटर्न लॉक नहीं तमाम कोशिशों के बाद भी नहीं खुल पाया है। पुलिस अब मोबाइल को हैदराबाद भेजने की तैयारी कर रही है। इससे परे प्रकरण पर सीबीआई अगले दो-तीन दिनों में कुछ लोगों की गिरफ्तारी  कर सकती है। यह भी चर्चा रही कि प्रकरण की जांच कर रहे अफसरों को बदला गया है,लेकिन सीबीआई ने इससे इंकार किया है। 
सीबीआई प्रवक्ता आरके गौर ने 'छत्तीसगढ़Ó से चर्चा में कहा कि जांच अधिकारी नहीं बदले गए हैं। प्रकरण की जांच चल रही है और वे ही अफसर प्रकरण को देख रहे हैं, जो कि पहले से इसमें जुटे हुए हैं। चर्चा थी कि प्रकरण की जांच कर रहे डीएसपी रिछपाल सिंह को इससे अलग कर दिया गया है। इस बात की भी चर्चा रही कि स्थानीय पुलिस से मतभेद के चलते डीएसपी श्री सिंह ने खुद को प्रकरण से अलग रखने का आग्रह किया था। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई अगले दो-तीन दिनों में प्रकरण से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी कर सकती है। 
बताया गया कि प्रकरण के संदिग्धों में एक नामी उद्योगपति का भी नाम लिया जा रहा था, लेकिन अब कहा जा रहा है कि उनकी संलिप्तता के कोई ठोस प्रमाण नहीं मिले हैं। इससे परे स्थानीय पुलिस प्रकरण के संदिग्ध रिंकू खनूजा की मौत के मामले की पड़ताल कर रही है। तमाम कोशिशों के बाद भी रिंकू खनूजा का मोबाइल नहीं खुल पाया। एडिशनल एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि अब मोबाइल को खोलने के लिए हैदराबाद कंपनी दफ्तर भेजा जा रहा है। रिंकू का मोबाइल लॉक खुलने के बाद कुछ बड़ी जानकारियां सामने आने की उम्मीद जताई जा रही है। 
दूसरी तरफ, रिंकू की आत्महत्या को उनके परिजनों ने हत्या करार दिया है और इसको लेकर याचिका दायर करने की भी तैयारी हो रही है। प्रदेश कांंग्रेस  भी इसको मुद्दा बना रही है, लेकिन पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक रिंकू ने आत्महत्या की है और संभव है कि उसे प्रताडि़त भी किया गया। इस मामले में लवली खनूजा पर नजर है। बहरहाल, मोबाइल लॉक से कई राज खुलने की उम्मीद जताई जा रही है।

 




Related Post

Comments