कोरिया

सुमित हत्याकांड के मुख्य आरोपी समेत दो को भेजा जेल
05-Apr-2023 8:56 PM
सुमित हत्याकांड के मुख्य आरोपी समेत दो को भेजा जेल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बैकुण्ठपुर (कोरिया), 5 अप्रैल। एमसीबी पुलिस में पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलते ही सुमित हत्याकांड के मुख्य आरोपी शैलेन्द्र सिंह उर्फ छोटू और उसका साथी कृष्ण कुमार मिश्रा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामला काफी संवेदनशील हो चुका था, सोशल मीडिया में कांग्रेस और प्रशासन की काफी किरकिरी ही रही थी। गौरतलब है कि मुख्य आरोपी शैलेंद्र सिंह कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष रविप्रताप सिंह का पुत्र है।

बुधवार को दोपहर 2 बजे के बाद पुलिस को जैसे ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट हाथ आई, जनकपुर थाना प्रभारी ने मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में ले लिया। दूसरी ओर ब्राह्मण समाज कोरिया ने मामले में आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई के लिए आईजी सरगुजा को पत्र लिखा था, वहीं मामले में राजनीति भी तेज हो गई थी।

एफआईआर में दर्ज घटना

पुलिस ने लिखी एफआईआर में बताया है कि मृतक सुमित शर्मा की मृत्यु दिनांक 2 अप्रैल 2023 को मेडिकल कालेज शहडोल में हो गई है, जिसके संबंध में वायरल वीडियो एवं समाचार पत्र से घटना की जानकारी मिलने पर घटना की जांच प्रारंभ की गई।

मृतक सुमित शर्मा की माँ अनुराधा शर्मा का कथन लिया गया, जिसके अनुसार सुमित शर्मा को 28 मार्च 2023 को कृष्ण कुमार शर्मा के कहने पर शैलेन्द्र सिंह ऊर्फ छोटू के द्वारा डण्डा राड से मारा गया है, जिससे उसके सिर में चोट लगी थी। जनकपुर में ठीक नहीं होने से दिनांक 2 अप्रैल 2023 को सुमित शर्मा को मेडिकल कालेज शहडोल ले गये, जहां ईलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

मृतक सुमित शर्मा की मर्ग डायरी थाना सोहागपुर जिला शहडोल से 4 अप्रैल 2023को प्राप्त हुई, पीएम रिपोर्ट आ जाने के बाद चिकित्सक का अभिमत लेने के उपरांत आरोपियों पर धारा 302, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उन्हें गिरफ्तार किया।

मृतक सुमित शर्मा ने मृत्यु पूर्व शहडोल अस्पताल में अपना बयान एसडीएम शहडोल के सामने दिया था।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news