धमतरी

राजीव गांधी प्रयास आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए काउंसलिंग 5 से 9 जून तक रायपुर में
29-May-2023 3:36 PM
राजीव गांधी प्रयास आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए काउंसलिंग 5 से 9 जून तक रायपुर में

धमतरी, 29 मई। राजीव गांधी प्रयास विद्यालय में शिक्षा सत्र 2023-24 में कक्षा नवमीं में प्रवेश के लिए प्राक्चयन परीक्षा का आयोजन किया गया था। काउंसलिंग के लिए चयनित विद्यार्थियों की सूची वेबसाईट http://eklavya.cg.nic.in  पर अपलोड किया गया है। साथ ही आदिवासी विकास विभाग सहित संबंधित विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सूचना पटल पर भी सूची चस्पा की गई है, जिसका अवलोकन विद्यार्थी कर सकते हैं।

सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास विभाग ने बताया कि अनुसूचित जाति वर्ग के बालक-बालिकाओं की काउंसलिंग 05 जून, अनुसूचित जनजाति वर्ग तथा विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के बालकों की काउंसलिंग 06 जून, अनुसूचित जनजाति और विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के बालिकाओं की 07 जून, अन्य पिछड़ा वर्ग बालक-बालिकाओं की 08 जून तथा सामान्य वर्ग बालक-बालिकाओं की काउंसिलिंग 09 जून को आयोजित की जाएगी।

प्रयास कन्या आवासीय विद्यालय, गुढिय़ारी रायपुर में सुबह 10 से शाम पांच बजे तक आयोजित होने वाले इस काउंसलिंग में विद्यार्थियों को निवास, स्थायी जाति प्रमाण पत्र, कक्षा आठवीं की अंकसूची, यदि परिवार नक्सल हिंसा से प्रभावित हो तो इस आशय का संबंधित जिले के पुलिस अधीक्षक द्वारा जारी प्रमाण पत्र, विद्यालय में अध्ययनरत होने और शाला स्थानांतरण प्रमाण पत्र, चिकित्सा एवं सिकलसेल जांच का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है। चयनित विद्यार्थियों के प्रवेश से संबंधित किसी तरह की दावा-आपत्ति हो तो सुबह 10 से 11 प्राप्त किए जाएंगे और दोपहर 12 बजे तक निराकरण के बाद काउंसलिंग की कार्रवाई की जाएगी।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news