बस्तर

चुनाव कार्य की सहूलियत के लिए सडक़ों को किया जाए दुरुस्त
28-Sep-2023 3:27 PM
चुनाव कार्य की सहूलियत के लिए सडक़ों को किया जाए दुरुस्त

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 28 सितम्बर।
कमिश्नर श्याम धावड़े ने कहा कि आगामी विधानसभा निर्वाचन कार्य की सहूलियत हेतु सभी सडक़ों को दुरुस्त किया जाए। साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू होने से पूर्व अब तक स्वीकृत निर्माण कार्यों को प्रारंभ करना सुनिश्चित करें। कमिश्नर ने बुधवार को आयुक्त कार्यालय के सभाकक्ष में लोक निर्माण,जल संसाधन, शिक्षा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी,कृषि एवं संबद्ध विभाग, पंजीयक, सहकारी बैंक, खाद्य एवं जिला विपणन विभाग के विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक ली।

कमिश्नर श्री धावड़े ने लोक निर्माण विभाग के विभागीय मद के सभी सडक़ो और केंद्र के मद से स्वीकृत सडक़ो की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि अंदरूनी इलाकों के ग्रामीणों को बारहमासी सडक़ो की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सडक़ों के निर्माण कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण कराएं। सडक़ों के निर्माण से अन्य योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाने में मदद मिलती है। उन्होंने जल जीवन मिशन के कार्यों से हो रही क्षतिग्रस्त सडक़ों को तत्काल सुधार कार्य करने के निर्देश भी दिए। कमिश्नर ने संभाग के सभी जिलों में जल जीवन मिशन और नल जल योजना के कार्यों की समीक्षा की। साथ ही जल जीवन मिशन के तहत दी जा रही नल कनेक्शन को घरों के अंदर देने पर जोर दिया,ताकि पानी का निस्तारण का मार्ग सब्जी-बाड़ी में किया जा सके। उन्होंने शिक्षण संस्थानों में पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए।

कमिश्नर ने बस्तर के वन अधिकार मान्यता पत्र धारक किसानों का अधिक से अधिक पंजीयन करने पर जोर दिया साथ ही केसीसी पंजीयन के माध्यम से शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाए। कमिश्नर ने बस्तर संभाग में शिक्षा का स्तर को बढ़ाने पर जोर दिया, शिक्षा विभाग को बच्चों की पढ़ाई लिखाई और स्किल सुधार पर फोकस करने कहा, ताकि मूल बस्तर के लोगों को रोजगार के अवसर मिले। 
 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news