गरियाबंद

निजात कार्यक्रम में विधायक हुए शामिल
06-Jun-2024 4:48 PM
निजात कार्यक्रम में विधायक हुए शामिल

नशे से होने वाले दुष्परिणामों की दी जानकारी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नवापारा-राजिम, 6 जून। रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर गोबरा नवापारा थाना प्रभारी अवध राम साहू के नेतृत्व में निजात कार्यक्रम के तहत जागरूकता अभियान चला रहे है। निजात कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों को मादक पदार्थों से होने वाले दुष्परिणामों तथा उनसे बचने के तरीकों की विस्तार से जानकारी दी जाती है। पुलिस के इस अभियान में आम लोगों का भी सहयोग मिल रहा है। बुधवार को कार्यक्रम में क्षेत्र के विधायक इंद्र कुमार साहू भी शामिल हुए।

इसी क्रम में बुधवार शाम निजात अभियान के अंतर्गत माता कर्मा मंदिर में साहू समाज के लोगों एवं आसपास के नगर वासियों जनप्रतिनिधियों को नशे के खिलाफ जागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर नशीले पदार्थों का सेवन न करने की अपील किया गया। नशे के खिलाफ जागरूकता के अलावा नाबालिक बच्चों एवं महिला संबंधी अपराधों के बारे में एवं साइबर अपराध व उससे बचाव के संबंध में विभिन्न प्रकार की जानकारी देकर सावधान व सतर्क रहने की अपील की गई। इस अवसर पर विधायक साहू ने कहा कि नशा जीवन के नाश की जड़ है, नशे के रूप में विभिन्न प्रकार के नशीले पदार्थों का सेवन करने वाले सभी लोग सतर्क रहे।

थाना प्रभारी अवधराम साहू ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति बिना जान पहचान के संदिग्ध अवस्था में दिखे। किसी के घर में किराएदार रहता है तो उसकी जानकारी पुलिस को तत्काल दें। किसी अनजान व्यक्ति के मोबाइल कॉल के झांसे में ना आए। उन्होंने कहा कि नशा जीवन के नाश की जड़ है। नशीले पदार्थों का सेवन करने वाले सभी लोगों से दूर रहे।

इस अवसर पर विधायक इंद्र कुमार साहू, थाना प्रभारी अवध राम साहू, रमेश साहू, प्रेमलाल साहू, मेघनाथ साहू, रतिराम साहू, बल्लू सोनी, ईश्वरी साहू, थाना स्टॉफ के अलावा सहित सैकड़ो की संख्या में वार्डवासी व सामाजिक जन मौजूद थे। बता दें कि नवापारा थाना प्रभारी के नेतृत्व में क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में पहुंचकर निजात कार्यक्रम चला कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news