सरगुजा

चुनाव निर्विघ्न-शांतिपूर्ण संपन्न, कलेक्टर ने जताया आभार
06-Jun-2024 9:12 PM
चुनाव निर्विघ्न-शांतिपूर्ण संपन्न, कलेक्टर ने जताया आभार

मतदान प्रतिशत बढऩे में बना रिकॉर्ड, निर्वाचन आयोग ने भी की सराहना

अंबिकापुर, 6 जून। लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 01 सरगुजा अंतर्गत सरगुजा जिले के सहित समस्त विधानसभा क्षेत्रों  में निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण संपन्न होने पर कलेक्टर एव जिला निर्वाचन अधिकारी विलास भोसकर ने सभी को हार्दिक बधाई दी है। 

उन्होंने कहा कि यह लोकसभा निर्वाचन मतदान के प्रति लोगों की जागरूकता की मिसाल बना, जिसके तहत सरगुजा जिले और संसदीय क्षेत्र में पिछले लोकसभा निर्वाचन की तुलना में मतदान प्रतिशत 2.5 प्रतिशत अधिक दर्ज किया गया। राज्य में भी सरगुजा लोकसभा में सर्वाधिक मतदान प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई।

कलेक्टर ने निर्वाचन कार्य में मिले निरंतर सहयोग के लिए जिले के मतदाताओं, प्रत्याशियों, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, निर्वाचन कार्य में लगे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों, सुरक्षा में तैनात जवानों और मीडिया प्रतिनिधियों को धन्यवाद किया है।

इस लोकसभा निर्वाचन में सरगुजा की विशेष उपलब्धि रही, विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा मतदाताओं द्वारा रिकॉर्ड मतदान। स्वीप गतिविधियां शहरी क्षेत्रों के साथ ग्रामीण विशेषकर पहाड़ी कोरवा बसाहटों में आयोजित की गई जिससे जिले में पहाड़ी कोरवा मतदाताओं का मतदान प्रतिशत 88.47 प्रतिशत दर्ज किया गया। 37 पहाड़ी कोरवा बहुल मतदान केंद्रों में 100 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया जिसकी सराहना भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा भी प्रेस कांफ्रेंस में को गई है।

कलेक्टर ने कहा कि सभी की व्यापक हिस्सेदारी और सहयोग से यह उपलब्धियां हासिल हुई हैं और निर्वाचन कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है। लोकसभा निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में निर्वाचन से जुड़ी हर सूचना को आमजनों तक पहुंचाने में मीडिया की महत्वपूर्ण सहभागिता रही और लगातार निर्वाचन में सकारात्मक सहयोग मिला। सुरक्षा बल के जवानों ने पूरी मुस्तैदी के साथ सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाए रखा। निर्वाचन कार्य में लगे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बेहतर टीम भावना दिखाई और स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न कराने के लिए सतर्क और सजग होकर अपना हर दायित्व निभाया।

कलेक्टर ने जिला निर्वाचन कार्यालय से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों, सभी नोडल अधिकारी, पुलिस विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारी, प्रशिक्षण कार्य से जुड़े मास्टर ट्रेनर्स, सेक्टर अधिकारी, निर्वाचन व्यय लेखा से संबंधित अधिकारी-कर्मचारी, मतगणना कार्य में ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी-कर्मचारियों सहित पूरी प्रशासनिक टीम को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रशंसा करते हुए आभार व्यक्त किया है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news