बलौदा बाजार

युवक-युवती की फांसी पर लटकी मिली लाश, जांच
07-Jun-2024 8:29 PM
युवक-युवती की फांसी पर लटकी मिली लाश, जांच

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बलौदाबाजार, 7 जून। जिला मुख्यालय बलौदाबाजार के नया बस स्टैंड के पास ज्ञानदीप उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के बिल्डिंग के पीछे के कमरे में बुधवार सुबह युवक युवती फांसी के फंदे में लटकी हुई लाश मिली है।

प्रथम दृष्टया युवक और युवती की मृत्यु संदेहास्प्द प्रतीत होती है। क्योंकि युवती लाश प्लास्टिक की कुर्सी पर बैठी मिली है और युवती के गले में फंदा है जो ऊपर छत के पास की रेलिंग में बंधा है। वहीं महज एक फीट दूर युवक के गले का फंदा भी रेलिंग से ही बांध मिला है। परंतु युवक का पैर जमीन पर पूरी तरह से रखा हुआ मिला है। घटना की सूचना मिलने पर बलौदाबाजार सिटी कोतवाली पुलिस जांच में जुट गई है।

बलौदा बाजार नया बस स्टैंड के पीछे ज्ञान दीप उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की बिल्डिंग के पीछे रूम में पिछले कुछ माह से रह रही थी युवती का नाम प्रमिला साहू है, जो शासकीय कन्या शाला स्कूल में कक्षा 12वीं में पढ़ा करती थी। मृतक युवती अपने पूरे परिवार के साथ रहती थी।

आसपास के लोगों ने बताया कि मृतका के परिवार का मूल ग्राम कांजी है। युवती का पूरा परिवार भरसेली गांव स्थित दुर्गा मंदिर में चौकीदारी का काम करते हैं, वहीं मृतक युवक का नाम हमेश निषाद उम्र 21 साल बताई जा रहा है। जो बलौदाबाजार जिले के ग्राम कुकुरदी का रहने वाला था।

बुधवार सुबह 9 बजे सभी घर वाले काम करने दुर्गा मंदिर में चौकीदारी का काम करने निकल गए थे और प्रमिला साहू घर पर अकेली थी। बुधवार दोपहर जब परिवारजन खाना खाने घर आए तो दरवाजा नहीं खोला गया। फिर परिजनों के द्वारा छत से सीढ़ी लगाकर नीचे उतरे तो देखा कि प्रमिला और एक अनजान लडक़ा अमृत अवस्था में मिले। तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। साथ ही एक बड़ा सा हथियार टेबल में रखा मिला। जिसके बाद में परिजनों ने बताया कि वह हमारे घर का नहीं है। सिटी कोतवाली टीआई अजय झा ने बताया कि दोनों ही लाश का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मामले की तहसीलदार द्वारा जांच की जा रही है जिसके बाद ही कुछ स्पष्ट बताया जा सकता है।

पुलिस द्वारा इस परिजनों के घर से बाहर जाने के बाद युवक युवती द्वारा सामूहिक रूप से आत्महत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। दोनों ही के शरीर पर किसी भी प्रकार के चोट के निशान नहीं मिले हैं। परंतु परिजनों के घर से बाहर जाने के बाद युवक युवती द्वारा फांसी क्यों लगाई गई है। इसका जवाब आना बाकी है।

वही लाश के पास पड़े चपरनुमा हथियार का मिलना भी संदेह व्यक्त कर रहा है। युवती के परिजनों ने इस हथियार को हमारा नहीं होना बताया है। वहीं युवती लाश कुर्सी पर बैठी मिली है जो संदेहजनक है। कुर्सी पर बैठकर युवती द्वारा फांसी लगाया जाना असंभव है। वहीं युवक की लाश का पैर आराम से जमीन पर रखे होने की स्थिति भी संदेह को जन्म देती है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news