रायगढ़

पानी निकासी के लिए नाली बनाने के निर्देश
08-Jun-2024 8:17 PM
पानी निकासी के लिए नाली बनाने के निर्देश

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 8 जून। 
शुक्रवार की दोपहर निगम कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने मिनीमाता चौक से पंजीरी प्लांट केलो पुल तक निरीक्षण किया। इस दौरान ठेकेदार को सडक़ निर्माण जल्द शुरू करने और पानी निकासी के लिए नाली बनाने और अंडरग्राउंड नाली व कलवर्ट की सफाई करने के निर्देश दिए।

जेल परिसर के सामने स्थित मिनीमाता चौक से पंजरीप्लांट केलो नदी पुल तक की सडक़ खराब स्थिति में है। क्षेत्र के लोगों द्वारा सडक़ निर्माण को लेकर पूर्व में मांग की गई थी। इसपर निगम प्रशासन द्वारा पूर्व में सडक़ निर्माण को लेकर टेंडर भी किया जा चुका है। 

आचार संहिता समाप्त होने के बाद कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने सडक़ निर्माण के लिए जेल परिसर के सामने स्थित मिनीमाता चौक से केलो तक का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मजबूती से सडक़ निर्माण हो इसके लिए कार्यपालन अभियंता अमरेश लोहिया और ठेकेदार से चर्चा की। चर्चा के दौरान सडक़ निर्माण के लिए पहले सडक़ को एक लेयर तक उखाड़ कर उसमें डब्लूएमएम एवं अन्य से बेस बनाने और फिर उसके बाद डामरीकृत सडक़ निर्माण करने की बात कही गई। ठेकेदार ने बताया कि पहले सडक़ की मजबूती के लिए पूर्ण गुणवत्ता एवं मजबूती के साथ बेस बनाया जाएगा। 

इसके बाद ही डामरीकृत करने से सडक़ टिकाउ रहेगा। 

इस दौरान कमिश्नर की चंद्रवंशी ने सडक़ निर्माण के पूर्व बेस बनाने का कार्य जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। इसी तरह जेल परिसर के सामने अंडरग्राउंड नाली, कलवर्ट से पानी निकासी नहीं होने और सडक़ के किनारे बने स्थित नाली बाधित होने के कारण नाली का पानी सडक़ में बहने की बात वहां के व्यवसायियों ने कही। इस पर कमिश्नर चंद्रवंशी ने सफाई दरोगा अरविंद द्विवेदी को अंडरग्राउंड नाली, कलवर्ट की सफाई करते हुए सडक़ किनारे के नाली को खोदने, उसकी सफाई करने और अंतिम में पानी निकासी के लिए सडक़ के उस पार रेलवे द्वारा बनाए गए नाले में उसे जोडऩे के निर्देश दिए। कमिश्नर ने पानी निकासी के लिए नाली बनाने, अंडरग्राउंड नाली एवं कलवर्ट की सफाई एक दो दिनों में पूर्ण करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान उप अभियंता दिलीप उरांव, सफाई विभाग के कर्मचारी, ठेकेदार उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news