राजनांदगांव

शहर विकास पर अभिषेक की पत्रकारों संग घंटों बैठक
09-Jun-2024 9:45 PM
शहर विकास पर अभिषेक की पत्रकारों संग घंटों बैठक

 उद्योग, चिकित्सा, यातायात और अन्य बुनियादी सुविधाओं पर मांगे सुझाव

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 9 जून। पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने शहर विकास को लेकर राजनंादगांव के मीडियाकर्मियों संग शनिवार को घंटों बैठक की। सिंह ने उद्योग, चिकित्सा, यातायात और अन्य बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाने के उद्देश्य से पत्रकारों से सुझाव मांगे। शहर की बढ़ती पार्किंग की समस्या के निराकरण के लिए मीडिया बिरादरी ने आवश्यक सुझाव दिए। जिस पर सिंह ने जल्द ही ठोस कार्ययोजना बनाकर कार्य करने का आश्वासन दिया।

पूर्व सांसद श्री सिंह ने कहा कि समस्याओं के समाधान के लिए मिलकर सब काम करेंगे। चर्चा के दौरान जिले की चरमराती स्वास्थ्य सुविधा पर अधिक फोकस किया गया। उन्होंने पत्रकारों से शहर के विकास को लेकर सुझाव भी मांगे।

उन्होंने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। उन्होंने कहा कि विधानसभा और लोकसभा के चुनाव बीत चुके हैं, अब लगभग चार-साढ़े साल का समय सरकारों के पास है। उन्होंने स्वास्थ्य सुविधा सहित विभिन्न विषयों पर पत्रकारों से सुझाव मंागे। मीडियाकर्मियों ने भी उन्हें स्वास्थ्य, शिक्षा, यातायात, रोजगार सहित अन्य विषयों पर सुझाव दिए।

प्रेस क्लब के संरक्षक व वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र मिश्रा ने आम जनता से जुड़ी समस्याओं को लेकर पूर्व सांसद सिंह द्वारा की गई पहल के लिए आभार जताते अपने सुझाव दिए।

आलोक शर्मा, मोहन कुलदीप, परमानंद रजक, जयदीप शर्मा ने भी मेडिकल कॉलेज व शासकीय अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों को लेकर अपने सुझाव दिए। प्रेस क्लब अध्यक्ष सचिन अग्रहरि ने कहा कि सरकारी अस्पतालों के समीप स्थित मेडिकलों में मरीजों को आवश्यकता से अधिक दवाईयां थमा दी जाती है। जिससे उन पर आर्थिक भार पड़ता है। इस प्रवृत्ति पर रोक लगानी चाहिए। वहीं बसंत शर्मा ने दुर्घटना के मामलों में पोस्टमार्टम के लिए मरीजों के परिजनों को भटकना पड़ता है। इस ओर भी ध्यान देने की जरूरत है। वरिष्ठ पत्रकार अशोक पांडे ने भी अपने विचार रखे।

वहीं पूर्व सांसद श्री सिंह ने गहराती पेयजल समस्या को लेकर कहा कि जल संरक्षण समय की आवश्यकता है। इस पर हम सबको मिलकर प्रयास करने की आवश्यकता है। इस दौरान अन्य लोग भी शामिल थे। 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news