रायगढ़

शादी का झांसा देकर रेप, बंदी
09-Jun-2024 10:10 PM
शादी का झांसा देकर रेप, बंदी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 9 जून।
शादी का झांसा देकर रेप करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार 13 मई को थाना कोतवाली में स्थानीय युवती ने जिला जांजगीर-चांपा में रहने वाले मनोज कुमार साहू (28 ) हाल मुकाम रायगढ़ के विरुद्ध शादी का झांसा देकर रेप करने की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिस पर थाना कोतवाली में धारा 376(2)(ढ़), 294, 506 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

युवती ने बताया कि वर्ष 2020 में मनोज कुमार साहू उसके घर के पास किराए मकान में रहता था, जिससे जान पहचान हुई। मनोज उस समय सिंघल इंटरप्राइजेज कंपनी रायगढ़ में प्राइवेट नौकरी करता था जिसका इसके घर आना जाना था। मनोज पसंद करता हूं विवाह करूंगा कहकर शादी का भरोसा दिलाया और अक्टूबर 2022 में शारीरिक संबंध स्थापित किया उसके बाद अपने किराए मकान और अन्य कई जगह शादी का झूठा प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध स्थापित किया। 

मनोज को शादी के लिए कहने पर धीरे-धीरे बात करना बंद कर दिया और होली के समय (मार्च 2024) में अपने घर जांजगीर चला गया। उसके घर जांजगीर जाने पर उसके परिवारवाले गाली गलौज कर झगड़ा विवाद कर भगा दिए। मनोज भी शादी करने से इंकार कर मोबाइल नंबर को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया और कहीं रिपोर्ट करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दिया।

युवती द्वारा थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराने पर आरोपी युवक फरार हो गया जिसे कल मुखबिर सूचना पर पुलिस ने चक्रधरनगर क्षेत्र में एण्ड सिनर्जी कंपनी के बाहर धर दबोचा। आरोपी मनोज कुमार साहू को रेप के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news