राजनांदगांव

सांई नांदगांव की बालिकाओं ने दिखाया दम, कबीरधाम को 12-0 गोल से किया पराजित
22-Jun-2024 2:23 PM
सांई नांदगांव की बालिकाओं ने दिखाया दम, कबीरधाम को 12-0 गोल से किया पराजित

5वीं राज्य स्तरीय हॉकी स्पर्धा शुरू

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 22 जून। छत्तीसगढ़ हॉकी व जिला हॉकी संघ के तत्वधान में आयोजित की जा रही 5वीं छत्तीसगढ़ हॉकी राज्यस्तरीय सबजूनियर बालक बालिका हॉकी स्पर्धा में बालिका वर्ग में जांजगीर चांपा ने कोरबा को हॉकी धमतरी ने हॉकी बालोद को वहीं हॉकी बेमेतरा को टीम जगदलपुर के ना आने पर वाकओवर मिला और सांई राजनांदगांव ने कबीरधाम को पराजित करते हुए अपना विजय अभियान प्रारंभ किया।

स्पर्धा का रंगारंग शुभारंभ सचिन बघेल जिला सहकारी केंद्रीय मार्यादित बैंक  अध्यक्ष के मुख्य आतिथ्य तथा रमेश पटेल पूर्व अध्यक्ष राजगामी सम्पदा न्यास एवं अध्यक्ष जिला भाजपा की अध्यक्षता एवं कुतुबुद्धिन सोलंकी वरिष्ठ हाकी खिलाडी, अनिशा साहू अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाडी एवं छत्तीसगढ़ हॉकी के अध्यक्ष फिरोज अंसारी के विशेष आतिथ्य में संपन्न हुई।

अंतरराष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में आज से प्रारंभ हुई 5वीं सबजूनियर बालक बालिका हॉकी चैम्पियनशिप के शुभांरभ एवं उद्धाघटन समारोह के मुख्यअतिथि सचीन बघेल ने कहा कि राजनांदगांव शहर हॉकी की नर्सरी के नाम से विश्व विख्यात है। उन्होंने कहा कि सरकार हर संभव मदद खेलो व खिलाडिय़ों के लिए कर रही है। उन्होंने कहा की हम सब मिलकर खेलो के संवर्घन के लिए हमेशा आगें रहेेंगे।

छत्तीसगढ़ हॉकी अध्यक्ष फिरोज अंसारी ने उपस्थित आतिथियों का स्वगत करते हुए कहा की हॉकी इंडिया के निर्देशानुसार ग्रासरूट हॉकी को आगे बढ़ाने के उद्धेश्य से राज्यस्तरीय हॉकी टूर्नामेंट आयोजित की जा रही है जिसमें बहुत से एैसे जिले है जिन्हें राष्ट्रीय स्तर पर खेल का प्रदर्शन दिखाने का मौका नहीं मिल पाता है उन्हें ऐसे आयोजनों से खेलने का मौका मिल रहा हैं।

इस अवसर पर अतिथियों का पुष्पमाला व पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया, अतिथियों ने मैदान में पहुचकर प्रतिभागी खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। आयोजन समिति द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। कार्यक्रम का संचालन अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी मृणाल चौबे द्वारा किया गया। इस अवसर पर नीलम जैन, जिला हॉकी संघ के सचिव शिवनारायाण धकेता, भूषण सॉव, अनुराज श्रीवास्तव,दुर्ग जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष अंसार अहमद,तुलसी सिन्हा,सुनिल यादव एवं शिवा चौबे सहित आयोजन समिति के सचिव विरेन्द्र सिंह भाटिया एवं अन्य वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी व सदस्य उपस्थित रहे।

 स्पर्धा के तहत 21 जून को प्रात:काल बालिका वर्ग का मैच खेला गया जिसमें पहले मैच में हॉकी हॉकी जांजगीर चांपा ने हॉकी हॉकी कोरबा को 2-1 गोल से पराजित किया हॉकी जांजगीर चांपा की ओर से हेमलता साहू ने 1 गोल किया  व 1 गोल मंजू धीवर ने किया वहीं हॉकी कोरबा की ओर से ममता धीवर ने 1 गोल किया बालिका वर्ग के ही दुसरे खेले गए रोमांचक मैच में  धमतरी हॉकी  की बालिकाओं ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए हॉकी बलोद को शुटआउट में 3-0 गोल से पराजित करते हुए अपना विजय अभियान प्रारंभ किया।

दोनों ही टीमों के मध्य बड़ा रोमांचक मैच दर्शकों देखने को मिला दोनों ही टीम मैच के अंतिम समय में 0-0 गोल की बराबरी की पर रही मैच के समाप्ति के बाद मैच का रिजल्ट शूटआउट के मध्याम से किया गया, जिसमें हॉकी धमतरी ने 2 के मुकाबले 0 गोल से पराजित किया हाकी धमतरी की ओर से कप्तान आर्या ने 1 गोल और हिना देवांगन ने गोल किया। बालिका वर्ग में खेले गए तीसरे मैच में सांई राजनांदगांव ने एकतरफे मुकाबले हॉकी कबीरधाम को 12-0 गोलो से पराजित करते हुए अपनी पहली जीत दर्ज की सांई राजनांदगांव की ओर से दुबी रावत ने 7 गोल प्रियाशी मौर्या ने 1 नैना सोनकर ने 1 प्रतिभा कुमारी ने 1 श्यामली रॉय ने 1 व मुस्कान बडैक ने 1 गोल किया।

दोपहर में बालक वर्ग के खेले गए मैचों में हॉकी कोरबा ने हॉकी कबीरधाम को 4-2 गोल से असानी से हरा दिया कोरबा तनिश ने 2 गोल निहार ने 1 गोल नमन ने 1 गोल किया व कबीरधाम  की ओर से मनीष राजपूत व कप्तान करण वर्मा ने 1-1 गोल किया। बालक वर्ग के दूसरे खेले गए मैच में स्पोटर्स हॉकी अकादमी रायपुर ने एकतरफे मुकाबले में 7-0 गोल से पराजित करते हुए एक आसान सी जीत हासिल की स्पोटर्स हॉकी अकादमी की ओर से लियांस सारथी ने 2 गोल आर्थ ने 1 गोल कृष ने 1 गोल बृजेश ने 1 गोल हार्दिक ने 1 गोल व टीम के कप्तान चन्द्रशेखर ने 1 गोल करते हुए एक आसान सी जीत हासिल की किया गुजरात की ओर से मंयक कुमार ने 1 गोल किया।

बालक वर्ग में खेले गए आज तीसरे मैच में दोनों ही टीमों ने शानदार खेल प्रदर्शन किया मैच में दोनों ही टीम गोल करने के प्रयास करती रही किन्तु दोनो ही टीमो ने मैच के निर्धारित समय तक एक भी गोल नहीं कर पाई इस मैच का निर्णाय शुटआउट पद्धाति से किया गया किन्तु दोनों ही टीमो के अच्छे खेल के प्रदर्शन के चलते सडनडैथ के मध्याम से लिया गया और हॉकी धमतरी ने सडनडैथ 2-1 गोल से जीत दर्ज कर ली आज के खेले गए चैथे मैच में हॉकी बेमेतरा ने कोरिया हॉकी को आसान मैच में हॉकी बेमेतरा ने 5-0 गोलो से पराजित किया। हॉकी बेमेतरा की ओर से टीम के कप्तान ने हैट्रिक 3 गोल किए शुभम ने 1 गोल व करण ने गोल किया आज के पांचवे व अंतिम मैच में हॉकी महासमुंद ने हॉकी बलोद को 8-0 गोल से पराजित किया हॉकी महासमुंद की ओर से राकेश ने 2,डोगेश ने 1 सागर ने 2, युदवेन्द्र ने 2 भूपेन्द्र ने 1 गोल किया था। 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news