राजनांदगांव

निर्माण कार्य जारी नहीं करने वाले ठेकेदारों को जारी होगा नोटिस
22-Jun-2024 4:01 PM
निर्माण कार्य जारी नहीं करने वाले ठेकेदारों को जारी होगा नोटिस

 आयुक्त ने तकनीकी अधिकारियों की ली बैठक

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

 राजनांदगांव, 22 जून। नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता ने शुक्रवार को तकनीकी अधिकारियों की बैठक लेकर सहायक अभियंताओं एवं उप अभियंताओ से शहर में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी लेकर कार्य में तेजी लाकर समय-सीमा में कार्य पूर्ण करने तथा वार्डवार निर्माण कार्यों की जानकारी लेकर अधूरे कार्य एवं निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं करने वाले ठेकेदारों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही नगर में वृहद वृक्षारोपण के लिए गड्ढा खोदने व अन्य तैयारी करने कहा।

बैठक में आयुक्त गुप्ता ने पिछली बैठक की प्रगति की जानकारी के साथ-साथ शहर में चल रहे निर्माण कार्यों की वार्डवार जानकारी लेकर समस्त निर्माण कार्य में तेजी लाकर समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने वर्षा ऋतु को ध्यान में रखकर शहर में लगे बड़े-बड़े होडिंग्स की जांच करने उप अभियंताओं को निर्देशित करते कहा कि जांच कर संबंधित से सुरक्षा संबंधित प्रमाण पत्र लें। उन्होंने थोक बाजार निर्माण हेतु किए जा रहे कार्रवाई की जानकारी लेकर भूमि के लिए संबंधित से बात कर आगे की प्रक्रिया करने के निर्देश दिए। साथ ही एजुकेशन हब के काम चालू कराने निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने वार्ड के उद्यानों का संधारण करें। सार्वजनिक स्थल जहां पर शासकीय भूमि है। जिसमें अतिक्रमण होने की संभावना है, उसे चिन्हांकित कर फेंसिंग करें व वृक्षारोपण करें।

आयुक्त श्री गुप्ता ने वृक्षारोपण के लिए कहा कि अपने-अपने प्रभारित वार्ड में स्थल चयन कर पेड़ लगाने गड्ढा खोदे। उन्होंने कहा कि रानीसागर, बूढ़ासागर के किनारे, त्रिवेणी परिसर, आरके नगर रोड, बसंतपुर रोड आदि क्षेत्रों में गड्ढा खोदा जा रहा है, जहां वृक्षारोपण करना है, वृक्षारोपण के लिए पार्षदों एवं जनप्रतिनिधियों से सम्पर्क करें। उन्होंने कम्पोस्ट पीठ तैयार करने, बूढ़ासागर में गंदा पानी जाने रोकने डीएमएफ मद में प्रस्ताव भेजने कार्यपालन अभियंता यूके रामटेके को निर्देशित किया। एसएलआरएम सेन्टर में जहॉ नल कनेक्शन नहीं है, वहां नल लगाने कहा, बारिश के पूर्व विद्युत व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी सहायक अभियंताओं से कहा कि विधायक, सांसद निधि, मुख्यमंत्री घोषणा, महापौर व पार्षद निधि एवं अन्य योजनांतर्गत चल रहे कार्य अतिशीघ्र पूर्ण करें तथा पूर्ण एवं प्रगतिरत कार्यों की शासन को उपयोगिता प्रमाण पत्र भेजना सुनिश्चित करें, जिन कार्यों की उपयोगिता प्रमाण पत्र नहीं भेज पाए हैं, उसे तत्काल भेजना सुनिश्चित करें।

आयुक्त श्री गुप्ता ने शहर में चल रहे निर्माण कार्य के प्रगति की वार्डवार जानकारी लेकर कहा कि निर्माण कार्यों में तेजी लाएं तथा कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news