राजनांदगांव

करंट से मासूम की मौत, लाइनमैन निलंबित
22-Jun-2024 6:32 PM
करंट से मासूम की मौत, लाइनमैन निलंबित

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 22 जून।
पिछले दिनों बांकल में खेत में खेलते एक मासूम बच्चे की करंट सेे हुई मौत के मामले में लापरवाही बरतने पर विद्युत विभाग के लाइनमैन को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। वहीं आला अफसरों ने बच्चे की अंत्येष्टि के लिए परिजनों को 20 हजार रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है। बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हादसे की असल वजह स्पष्ट होने के बाद मुआवजा की राशि बढ़ जाएगी। अधिकतम विभाग द्वारा ऐसे मामलो में 4 लाख रूपए देने का प्रावधान है। 

बीते गुरूवार को बांकल के रहने वाले दानेश्वर साहू का 6 साल का बेटा दामेश्वर साहू खेत में गिरे विद्युत तार के संपर्क में आ गया। इस हादसे में मासूम की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जाता है कि घटना से करीब छह दिन पहले तेज अंधड की वजह से विद्युत तार टूटकर खेत में गिर गया था। इसकी जानकारी तुमड़ीबोर्ड विद्युत कार्यालय  को दी गई। करंट प्रवाहित हो रहे तार को खंभे से जोडऩे में लाइनमैन  रमऊ राम धनकर ने लापरवाही बरती। इसकी वजह से एक मासूम को अपनी जान गंवानी पड़ी। विभाग ने मौत की घटना की जांच करते प्रथम दृष्टया लाइनमैन धनकर को तत्काल निलंबित कर दिया। 

इस बीच घटना को लेकर परिजनों और ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। इसके लिए एई, जेई और दो और लाइनमैन पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की जा रही है। 

इस संबंध में राजनांदगांव कार्यपालन अभियंता आलोक दुबे ने ‘छत्तीसगढ़’ से कहा कि मामला काफी गंभीर है। प्रथम दृष्टया लाइनमैन की लापरवाही सामने आई है। विभाग ने उसे निलंबित कर दिया है। उधर मासूम के दाह संस्कार से पूर्व शव का पोस्टमार्टम किया गया है। रिपोर्ट आने के बाद मुवाअजे के तौर पर परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news