बालोद

बालोद, मांगों को लेकर रेल प्रबंधक के नाम ज्ञापन
बालोद, मांगों को लेकर रेल प्रबंधक के नाम ज्ञापन
Date : 11-Sep-2019

मांगों को लेकर रेल प्रबंधक के नाम ज्ञापन

छत्तीसगढ़ संवाददाता
बालोद, 11 सितंबर।
जिला मुख्यालय के रेल से संबंधित विभिन्न समस्याओं के निराकरण करने के साथ ही 5 सूत्रीय मांगों को लेकर बुधवार को छात्र नेता वैभव शर्मा के नेतृत्व में रेल प्रबंधक के नाम मुख्य स्टेशन प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा। 

छात्र नेता वैभव शर्मा ने बताया कि बालोद शहर में स्थित रेलवे स्टेशन के पास पाररास रेलवे फाटक में ट्रेन की आवाजाही से 10 मिनट पहले ही फाटक को बंद कर दिया जाता है, जिसके कारण सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लंबी कतारे लग जाने से लोगों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। इसके साथ सड़क में गाडिय़ों की कतारें होने से स्कूली बच्चों को भी स्कूल आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं रेलवे फाटक के कर्मचारी द्वारा समय से पहले फाटक को बंद कर दिया जाता हैं जिससे लोगों व कर्मचारी के बीच तूतू मैं मैं की स्थिति निर्मित हो जाती हैं लेकिन अब तक रेलवे द्वारा कोई ठोस पहल नहीं की गई है। 

श्री शर्मा ने बताया कि पाररास बूढ़ापारा रेल मार्ग में अंडर ब्रिज बनाया गया हैं जिसमे हमेशा सीपेज का पानी होने से लोगो को आने जाने में परेशानी हो रही है। रेलवे फाटक बंद होने से लोग बूढ़ापारा स्थित अंडर ब्रिज से होकर जाने के लिए पहुंचे हैं तो कमर भर पानी को देखकर वापस लौट जाते हैं।जिसके बाद भी रेलवे विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया है। 

 ऐ हैं पांच सूत्रीय मांगें      
 पांच सूत्रीय मागों में प्रमुख रूप से पाररास बूढ़ापारा में बनाई गई अंडरब्रिज का स्थाई समाधान करने, पाररास रेलवे फाटक में ओवरब्रिज निर्माण पर विचार करने,बालोद दुर्ग ट्रेनों की सख्या बढ़ाने,रेलवे कालोनी में ड्रेमेज सिस्टम को व्यस्थित करने एव ट्रेनों में रिजर्वेशन करने की समय सीमा बढ़ाने की माग रेलवे प्रशासन से की हैं। इस दौरान चीकू कौशिक,शामी, शेष यादव,प्रदीप साहू,पुष्कर देशमुख,राजा ठाकुर,समर राजपूत,चेतन,मिनेश साहू सहित बड़ी छात्र उपस्थित थे। 

Related Post

Comments