छत्तीसगढ़ » रायपुर

कांग्रेस सरकार बनने पर नान घोटाले की एसआईटी जांच कराएंगे-भूपेश

Posted Date : 06-Dec-2018

 छत्तीसगढ़ संवाददाता
 रायपुर, 6 दिसंबर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने एक बयान जारी कर कहा है कि 11 दिसंबर को मतगणना के बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। उनकी सरकार बनने के बाद नान समेत रमन सरकार में हुए हर घपले-घोटालों की जांच कराई जाएगी। यही नहीं, नान घोटाले की जांच एसआईटी का गठन नए सिरे से कराया जाएगा। जांच में जो भी दोषी होंगे, उन्हें दंडित किया जाएगा। इसके अलावा जांच में लीपापोती करने वाले व उच्च पदस्थ लोगों को क्लीन चिट देने के षड़य़ंत्र में शामिल एसीबी अफसरों को भी दंडित किया जाएगा। 
36 हजार करोड़ के नान घोटाले में एसीबी द्वारा दो आईएएस अधिकारियों के विरुद्ध बहुप्रतीक्षित चालान अंतत: न्यायालय में प्रस्तुत करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने अपने बयान में कहा है कि 2015 नान में छापेमारी के बाद मीडिया में खुद एसीबी से यह जानकारी दी गई थी कि उन्होंने अनेक डायरियां जब्त की हैं, जिनसे पता लगता है कि नान में हजारों करोड़ का घोटाला हुआ है, जो 10 वर्षों से भी अधिक अवधि से जारी था एवं घोटाले में प्रदेश के कई नेता भी  शामिल थे। घोटाले में लाभान्वित होने से संबंधित कुछ दस्तावेज तो एसीबी के अधिकारियों द्वारा खुद ही मीडिया में लीक किए गए। 
श्री बघेल ने आरोप लगाते हुए कहा है कि विधानसभा चुनावों की पोलिंग तथा मतगणना के ठीक पहले मुख्यमंत्री व अन्य मंत्री गणों को क्लीन चिट देने की कार्यवाही यह दर्शाती है कि चुनाव में उनकी हार तय है। इसीलिए दबाव डालकर खुद को पाक साफ  दिखाने की यह साजिश की गई है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है और उनकी सरकार बनने पर यहां पिछले 15 वर्षों में हुए घोटालों की नए सिरे से जांच कराई जाएगी। 

 




Related Post

Comments