बस्तर

जगदलपुर, सात हजार से अधिक मास्क बांटे अंजू सिलाई शिक्षण संस्थान ने
जगदलपुर, सात हजार से अधिक मास्क बांटे अंजू सिलाई शिक्षण संस्थान ने
Date : 25-Mar-2020

सात हजार से अधिक मास्क बांटे अंजू सिलाई शिक्षण संस्थान ने

छत्तीसगढ़ संवाददाता
जगदलपुर, 25 मार्च।
करोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जहां मास्क की कमी महसूस की जा रही है। दवा दुकानों में भी मास्क उपलब्ध नहीं है। इन परिस्थितियों में अंजू सिलाई शिक्षण संस्थान की संस्थापक अंजू राय अपने सहयोगियों के साथ गरीब लोगों को नि:शुल्क मास्क उपलब्ध करा रही है। विशेषकर हमाल मजदूर और घरों में काम करने वाली महिलाओं को नि:शुल्क मास्क उपलब्ध करा रहे हैं। उनका लक्ष्य है कि पूरे बस्तर संभाग में एक लाख से अधिक मास्क का वितरण कर उन लोगों को करोना वायरस से बचाने में अपना सहयोग देगी। अब तक सात हजार से अधिक मास्क का वितरण कर चुकी हैं। 

इस संबंध में उन्होंने 'छत्तीसगढ़Ó संवाददाता से चर्चा करते हुए बताया कि पूरे बस्तर संभाग में उनकी लगभग 40 केंद्र संचालित हैं। इनमें से 15 केंद्रों में मास्क निर्माण कर नि:शुल्क वितरण का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए कपड़े व सूट की व्यवस्था भी सस्था के द्वारा ही की गई है। 

उन्होंने बताया कि उनके जीवन में जो संघर्ष के दिन थे, उसे याद करते हुए उन्होंने गरीबजनों की सेवा करने का निर्णय लिया था और अंजू सिलाई शिक्षण संस्थान एक सिलाई मशीन से प्रारंभ किया था और आज उनके ही केंद्र में 15 से अधित सिलाई मशीन है। बस्तर संभाग के विभिन्न क्षेत्रों में 40 शाखाओं का संचालन भी हो रहा है। संस्था के माध्यम से कई महिलाओं को स्वरोजगार भी उपलब्ध हुआ है। वर्तमान परिस्थिति में नि:शुल्क मास्क वितरण कर निश्चित ही कोरोना वायरस की लड़ाई में अपना महत्वपूर्ण योगदान अंजू राय दे रही हैं। 

 

Related Post

Comments