बस्तर

 जगदलपुर, पुलिस पर मारपीट-यौन प्रताडऩा का आरोप
जगदलपुर, पुलिस पर मारपीट-यौन प्रताडऩा का आरोप
23-May-2020

'छत्तीसगढ़' संवाददाता
जगदलपुर, 23 मई।
पुलिस पर महिला से मारपीट और यौन प्रताडऩा के आरोप का मामला सामने आया है। महिला ने बस्तर जिले के बड़ांजी थाना प्रभारी, उनके ड्राइवर और एसडीओपी के खिलाफ राज्यपाल, मुख्यमंत्री, गृह मंत्री, डीजीपी, आईजी, महिला आयोग और एसपी से इस मामले की शिकायत कर न्याय की मांग की है।
 जगदलपुर निवासी महिला का आरोप है कि यौन प्रताडऩा की शिकायत लेकर वे बड़ांजी थाना गईं, लेकिन वहां के थाना प्रभारी ने उल्टे उसी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे और उसके भाई व भाई के मित्र को जेल भेज दिया। जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद महिला ने शिकायत दर्ज करवाई है। बस्तर के आईजी सुंदरराज पी. ने इस मामले पर जांच दल गठित की है। 

पीडि़ता का आरोप है कि बड़ांजी थाने में एसडीओपी श्री कुर्रे और थाना प्रभारी विकास रॉय ने उसके साथ बदसुलूकी की और थाना प्रभारी के ड्राइवर ने नशे में धुत्त होकर थाने में ही महिला के साथ गाली गलौच कर उसके संवेदनशील अंगों पर लात मारा। पीडि़ता ने इस मामले पर न्याय की मांग की है। 

उसने कहा है कि यदि उसे न्याय नहीं मिला तो आत्महत्या के अलावा उसके पास कोई रास्ता नहीं है। महिला के साथ पूर्व में बैंक के सहायक प्रबंधक ने यौन दुव्र्यवहार किया और जब महिला न्याय के लिए थाने पहुंची तो उसे वहां भी अभद्रता और यौन दुव्र्यवहार के साथ मारपीट का सामना करना पड़ा।

 इस मामले पर संज्ञान लेते हुए बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने प्रकरण की जांच के लिए एक टीम गठित की है। आईजी का कहना है कि मामला संवेदनशील है, इसलिए इस मामले की जांच महिला पुलिस अधिकारी की अगुवाई में शीघ्र की जाएगी।

 

 

 

 

 

अन्य खबरें

Comments