बलरामपुर

 आवास निर्माण में घटिया ईंट देख भड़के विधायक जनपद उपाध्यक्ष, सीईओ को फटकार, शौचालय में बच्चों संग रह रही थी महिला
आवास निर्माण में घटिया ईंट देख भड़के विधायक जनपद उपाध्यक्ष, सीईओ को फटकार, शौचालय में बच्चों संग रह रही थी महिला
29-Jun-2020 10:08 PM

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

कुसमी, 29 जून। शौचालय में रहने को मजबूर महिला के लिए जनपद उपाध्यक्ष कुसमी हरीश मिश्रा की पहल पर प्रशासन द्वारा आवास बनाया जाना शुरू किया गया है। निर्माण किये जा रहे आवास व महिला का हाल-चाल लेने पहुंचे सामरी विधानसभा के विधायक व कुसमी के जनपद उपाध्यक्ष घटिया स्तर के र्इंट से आवास निर्माण देखकर नाराज हुए तथा उपस्थित सचिव को फटकार लगाई।  

ज्ञात हो कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिला अंतर्गत कुसमी विकासखंड के मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत राजेंद्रपुर के पकरीटोला में एक पति खोई महिला ललिता नगेसिया अपने दो बच्चों के साथ स्वच्छ भारत अभियान के तहत बने शौचालय में रहने की सूचना पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष व जनपद उपाध्यक्ष हरीश मिश्रा के उक्त ग्राम पहुंचकर महिला को खाद्य सामग्री व कंबल वितरण किए जाने की खबर 'छत्तीसगढ़Ó अखबार में प्रकाशित हुई थी। इसके बाद प्रशासन ने तत्काल उक्त महिला के लिए घर बनवाना शुरू कर दिया। 

सामरी विधायक चिंतामणि महाराज ने भी रविवार को पकरीटोला जाकर महिला को प्रशासन द्वारा तैयार कर दिए जा रहे घर सहित महिला का हाल-चाल लेने पहुंचे। विधायक चिंतामणि महराज ने पहुंचने के बाद उक्त महिला से बात- चीत कर पूरा हाल चाल जाना. उक्त महिला ने अपनी पूर्ववर्ती समस्याओं को बताया. महिला ने शौचालय में रहने की बातें भी बताई. जिसके बाद विधायक सहित पहुंचे जनपद उपाध्यक्ष हरीश मिश्रा ने महिला के लिए बनाए जा रहे आवास में गुणवत्ता का जायजा लिया. इस दौरान घटिया स्तर का गुणवत्ताविहीन गले लाल ईंट देखकर विधायक व जनपद उपाध्यक्ष ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सचिव कपिलदेव पैकरा को गुणवत्ता युक्त ईंट का उपयोग करने कहा तथा मौजूद एसडीएम दीपक निकुंज ने भी सचिव को फटकार लगाते हुए तत्काल घटिया ईट के उपयोग न करने व गुणवत्तापूर्ण ईट उपयोग करने की नसीहत दी।
इस मामले में जनपद पंचायत सीईओ विनोद जायसवाल ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अभी तक मेरे पार जांच रिपोर्ट नहीं आई हैं।
जांच करने पहुंचे जनपद पंचायत करारोपण अधिकारी महेश बुनकर ने कहा कि जांच कर कॉपी सीईओ को दे दी गई है। 

मामले में कुसमी एसडीएम दीपक निकुंज ने कहा कि मेरे द्वारा पहले ही जनपद सीईओ को जवाब मांगने कहा गया था। सीईओ ने क्या कार्रवाई की इसकी जानकारी लेता हूं। 

अन्य खबरें

Comments