सरगुजा

ऑनलाइन परीक्षा में सुधार की मांग, एनएसयूआई ने कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन
18-Sep-2020 10:31 PM 3
  ऑनलाइन परीक्षा में सुधार की मांग, एनएसयूआई ने कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

अम्बिकापुर, 18 सितंबर। एनएसयूआई सरगुजा के जिला अध्यक्ष हिमांशु जायसवाल के नेतृत्व में आज संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय के कुलसचिव विनोद एक्का से मुलाकात कर विश्वविद्यालय वार्षिक परीक्षा ऑनलाइन के माध्यम से हो रही है, उसमें सुधार हेतु छात्रों की तरफ से जो समस्या आ रही है, उससे अवगत कराया गया। छात्रों की मुख्य रूप से 5 मांगें है, जिसको कार्यकर्ताओं ने कुलसचिव को अवगत कराया।

बताया गया कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट में एक साथ हजारों की संख्या में लाग इन करते हैं, तो सर्वर जाम होने की स्थिति निर्मित हो रही है कभी-कभी साइट नहीं खुल रहा। अत: दो सर्वर की व्यवस्था हो ताकि जो लोड है वो कम हो सके और वेबसाइट सही से चल पाए। सर्वर डाउन होने की स्थिति में उत्तरपुस्तिका अपलोड करने की सीमा बढ़ाई जावे ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में जहाँ नेटवर्क की समस्या है वो छात्र अपना उत्तरपुस्तिका जमा कर सके और पीडीएफ की जगह अन्य फॉरमेट के माध्यम से भी उत्तरपुस्तिका अपलोड किया जा सके।

विश्वविद्यालय में छात्र सहायता केंद्र की तत्काल शुरू किया जाए जिससे छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा की सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध हो सके। पुनर्मूल्यांकन, पुनर्गणना के रुके रिजल्ट घोषित करे तथा नियमित छात्र जिन्हें प्रमोशन मिला उनके भी रिजल्ट जल्द उपलब्ध कराया जाए ताकि छात्र अगली कक्षा में प्रवेश ले सके।

ज्ञापन सौंपने वाले में जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता, हिमांशु अग्रवाल,गौतम, आकाश, देवेंद्र आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments