सरगुजा

अंबिकापुर में 7 दिनी लॉकडाउन, बाजार में भारी भीड़, सामाजिक दूरी की धज्जियां
20-Sep-2020 9:20 PM 8
अंबिकापुर में 7 दिनी लॉकडाउन,  बाजार में भारी भीड़, सामाजिक दूरी की धज्जियां

अम्बिकापुर, 20 सितंबर। सरगुजा जिला के अंबिकापुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते कलेक्टर द्वारा जैसे ही गत 19 सितंबर की 21 की रात 9 बजे से 28 सितंबर तक लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया, जिससे 20 सितंबर को बाजार में काफी भीड़-भाड़ देखी गई। 

शहर के गुदरी बाजार, कंपनी बाजार, गांधीनगर आकाशवाणी चौक बाजार मरीन ड्राइव के पास सब्जी खरीदारी करने के लिए लोग उमड़ पड़े। इसके साथ ही किराना दुकानों में भी खाद्य सामग्री लेने के लिए कतारें लग गई। नगर के व्यस्ततम इलाकों में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। लॉकडउन की सूचना मिलने के बाद लोगों में अफरा-तफरी का माहौल रहा। हर कोई भरपूर खाद्य सामग्री के भंडारण करने के लिए बेचैन दिखा। 

शहर में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई। कई लोग मास्क नहीं लगाए दिखे। समान खरीदते समय शारीरिक दूरी के बजाय धक्का-मुक्की करते लोग दिखे। शराब दुकानों में भी यही स्थिति रही। मदिरा प्रेमी अपने सप्ताह भर का स्टॉक खरीदते दिखे। शराब दुकानों के कर्मचारियों ने मनमाने ढंग से शराब के निर्धारित मूल्य से अधिक रेट पर शराब बेची। निर्धारित मूल्य से ज्यादा पैसा लेने के कारण गंगापुर व भगवानपुर की दुकानों में विवाद की स्थिति भी निर्मित हो गई थी।

अन्य पोस्ट

Comments