सुकमा

ग्रामीणों को मिली 3 वर्ष बाद मजदूरी, दीपिका का जताया आभार, मजदूरों को साथ लेकर थाना पहुंची थीं
20-Sep-2020 9:28 PM 9
ग्रामीणों को मिली 3 वर्ष बाद मजदूरी, दीपिका का जताया आभार,  मजदूरों को साथ लेकर थाना पहुंची थीं

तोंगपाल, 20 सितंबर। ग्रामीणों को 3 वर्ष बाद मजदूरी मिली। जिसके लिए उन्होंने समाज सेविका अधिवक्ता दीपिका का आभार जताया। ज्ञात हो कि पिछले दिनों धुरनक्सल प्रभावित क्षेत्र डोलेरास में पीएमजीएसवाई के अंतर्गत निर्मित सड़क के सैकड़ों मजदूरों ने पिछले तीन वर्षों से मजदूरी न मिलने की शिकायत समाज सेविका अधिवक्ता दीपिका शोरी से की थी। जिस पर सुश्री शोरी ने ठेकेदारों से जल्द भुगतान करने हेतु कहा था परन्तु ठेकेदारों के द्वारा मामले को गंभीरता को न समझते हुए टालमटोल किया गया जिसके बाद सुश्री शोरी सैकड़ों मजदूरों को लेकर पुलिस थाना कूकानार जाकर इस संबंध में शिकायत की थी व अनुविभागीय अधिकारी तोंगपाल से भी इस संबंध में बात की जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस के द्वारा ठेकेदारों को सुश्री शोरी व मजदूरों के बीच सामंजस्य करते हुए तत्काल भुगतान करने हेतु कहा जिसके बाद 19 सितंबर को ठेकेदार के कर्मचारियों व पेटी ठेकेदार ने ग्राम डोलेरास  पहुंच कर अधिवक्ता शोरी के समक्ष जितने मजदूर उपस्थित हुए, उन सभी की बकाया राशि  का भुगतान किया।

ग्रामीणों ने जताया आभार

तीन वर्ष बीत जाने के बाद अपने मेहनताने की राशि को पाकर ग्रामीण बहुत खुश नजर आ रहे थे। उन्होंने दीपिका का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम लोग तो इस राशि को पाने की उम्मीद छोड़ चुके थे, परन्तु मेडम के माध्यम से हमें यह राशि प्राप्त हुई। हम सब बहुत खुश हैं व आगे जो भी गाँव मे समस्या होगी, हम इन्हें जरूर बताएंगे।

 इस संबंध में दीपिका ने कहा कि बहुत ही सुकून और अच्छा लगता है जब हम किसी मजदूर, गरीब, असहाय के काम आ सकें। डोलेरास की ग्रामीणों ने मुझसे मजदूरी के संबंध में शिकायत की थी आज उपस्थित मजदूरों को मेरे समक्ष भुगतान कर दिया गया है।

अन्य पोस्ट

Comments