राजनांदगांव

आदिवासी युवती गैंगरेप में तीन नाबालिग गिरफ्तार
23-Sep-2020 1:33 PM 5
आदिवासी युवती गैंगरेप में तीन नाबालिग गिरफ्तार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 23 सितंबर।
जिले के मानपुर के भीतरी इलाके में एक आदिवासी युवती के साथ गैंगरेप के मामले में मदनवाड़ा पुलिस ने तीन नाबालिग युवकों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने अपराधिक प्रकरण दर्ज करने के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बीते 17-18 सितंबर की रात को एक आदिवासी युवती के साथ तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। बताया जाता है कि रेप के बाद युवती को एक स्कूल में कथित रूप से बंधक बनाकर भी आरोपियों ने कैद कर लिया था। इसके बाद मामले की जानकारी ग्रामीणों को लगी। युवती के साथ हुए दुराचार के मामले को लेकर कई आदिवासी समाज के प्रमुखों ने बैठक कर मामले को रफा-दफा करने की भी पीडि़त युवती पर दबाव बनाया।  चूंकि पीडि़ता के पिता एक बड़े आदिवासी नेता हैं। लिहाजा वह भी सामाजिक नेताओं के दबाव के सामने झुककर अपराधिक मामला दर्ज करने में रूचि नहीं ले रहे थे। आखिरकार प्रशासन ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए सीधे पीडि़ता के पिता से बात कर कानूनी कार्रवाई करने की सलाह दी। पीडि़ता के रजामंदी के बाद पुलिस ने तीन नाबालिगों को गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग होने के चलते तीनों को बाल संरक्षण सुधारगृह भेजा गया है।

इस संबंध में मानपुर डीएसपी रमेश येरेवार ने ‘छत्तीसगढ़’ को बताया कि नाबालिग आरोपियों को सुधार गृह भेज दिया गया है। मामले पर पुलिस विवेचना जारी है। उधर आदिवासी बाहुल्य मानपुर क्षेत्र में हुए इस गैंगरेप की घटना को दबाने के लिए 18 से अधिक गांव के ग्रामीणों और प्रमुखों ने बैठक में मामले को रफा-दफा कर लिया था। पुलिस कार्रवाई के बाद पीडि़ता के परिजनों को न्याय मिलने की उम्मीद जगी है।

अन्य पोस्ट

Comments