सूरजपुर

लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों में सन्नाटा, सीमाएं सील
23-Sep-2020 11:07 PM 4
लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों  में सन्नाटा, सीमाएं सील

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

भैयाथान, 23 सितंबर। समूचा सूरजपुर जिले में कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे लागू किए गए लॉक डाउन के पहले दिन ब्लॉक मुख्यालय भैयाथान की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा नगर के प्रमुख मार्गों सहित ग्रामीण क्षेत्रों के भी गलियां सुनी रही और दुकानों पर ताले लटके नजर आए।लॉक डाउन को लेकर पुलिस प्रसाशन के द्वारा नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। गांव में पुलिस के द्वारा पेट्रोलिंग किया जा रहा था तो नगर के चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई।

लॉक डाउन के पहले दिन आज नगर में बेवजह घूमने वाले लोगो को रोककर उनसे पूछताछ करने के साथ उनको समझाई दी गई। दुबारा घूमते मिले तो कड़ी कार्यवाही की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। सूरजपुर जिले में कोरोना संक्रमण के मामले की बात की जाए तो यहां लगभग रोजाना 30 से 40 केस सामने आ रहे थे। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉक डाउन की मांग की जा रही थी। कोरोना की चेन तोडऩे के लिए सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा ने पूरे जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए यहां 9 दिनों का सख्त लॉक डाउन लगा दिया है।

22 सितंबर रात्री 9 बजे से यह लॉक डाउन प्रभावशाली हो गया हैं, जो 1अक्टूबर तक जारी रहेगा।वहीं इस बार का लॉक डाउन काफी सख्त है।इसके पूर्व के लॉक डाउन में सब्जी सहित किराना दुकान व पेट्रोल आम आदमी के  आवश्यक वस्तु में रखा गया था जिसका नतीजा यह हुआ कि पेट्रोल सब्जी व किराना की समान लेने के बहाने लोग बेवजह सड़कों पर घूमते रहते थे।लेकिन इस बार प्रसाशन ने इसे आवश्यक सेवाओं की श्रेणी से हटा दिया है और लॉक डाउन में इसका असर भी देखने को मिला जिससे लॉक डाउन में नगर के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रो के सड़क भी वीरान रहीं। वहीं कंटेनमेंट जोन घोषित होते ही सूरजपुर जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है।

 

 

 

 

अन्य पोस्ट

Comments