कोरबा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ज्योत्सना महंत के प्रयासों को सराहा
23-Sep-2020 11:07 PM 5
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ज्योत्सना  महंत के प्रयासों को सराहा

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

कोरबा, 23 सितंबर। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरबा लोकसभा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत के द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज की स्थापना और कोरबा जिला चिकित्सालय का उन्नयन के संबंध में किए जा रहे प्रयासों को सराहा है। डॉ. हर्षवर्धन ने श्रीमती महंत को प्रेषित पत्र में कहा है कि अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक नया सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने के संबंध में अनुरोध किया था। भारत सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है। कोरबा जिला अस्पताल का उन्नयन के लिए भी मंजूरी मिली है।

डॉ. हर्षवर्धन ने उम्मीद जाहिर की है कि सांसद श्रीमती महंत के गतिशील नेतृत्व में यह कॉलेज क्षेत्र के निवासियों के चिकित्सा जरूरतों को पूरा करने में सहयोगी होगा। एक स्वस्थ और समृद्ध भारत को साकार करने के सांसद के प्रयासों पर हर्ष व्यक्त करते हुए डॉ. हर्षवर्धन ने सहयोग के लिए सदैव तत्पर रहने का आश्वासन भी सांसद ज्योत्सना महंत को दिया है।

कोरबा सांसद ने केंद्रीय मंत्री का आभार ब्यक्त करते हुए कहा कि कोरबा में मेडिकल कालेज का रास्ता साफ हो सका इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आभारी है जिन्होंने ने त्वरित निर्णय लेकर भू-आबंटन का निर्णय लेते हुए इसके लिए राज्यांश की राशि की भी स्वीकृति दे दी है, सांसद ज्योत्सना महंत ने कहा कि वे कोरबा लोकसभा की सौभाग्य शाली जनसेवक है कि जिनके निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत कोरबा व गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में मेडिकल कालेज खुलने जा रहा है और कोरिया जिले में मेडिकल कालेज खोले जाने के प्रयासों में तेजी से कार्य हो रहे है।

सांसद ज्योत्सना महंत ने कहा कि कोरबा संसदीय क्षेत्र  में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और पेयजल सहित मूलभूत सुविधा को लेकर छग विधानसभा अध्यक्ष व इस क्षेत्र के पूर्व सांसद डॉ चरणदास महंत का मार्गदर्शन निरंतर मिल रहा है साथ ही जिले के प्रभारी मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह, स्वास्थ्य मंत्री टीएस बाबा, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, पूरी जिम्मेवारी से जुटे है साथ ही विधायक कटघोरा पुरूषोत्तम कँवर, विधायक तानाखार मोहितराम केरकेट्टा, मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल, कोरिया विधायक अम्बिका सिंहदेव, भटगांव विधायक गुलाब कमरों महापौर कोरबा राजकिशोर प्रसाद, चिरमिरी महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल, सहित जनप्रतिनिधियों से क्षेत्र के विकास को लेकर सामूहिक प्रयास जारी है ।

 

अन्य पोस्ट

Comments