बिलासपुर

सिम्स-सुधार शुरू
23-Sep-2020 11:09 PM 7
सिम्स-सुधार शुरू

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

बिलासपुर, 23 सितम्बर। सिम्स चिकित्सालय की व्यवस्था में सुधार के लिये विभिन्न विभागों के समन्वय के साथ आज तेजी से कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

सिम्स पहुंचने वाले मरीजों की भीड़ के बीच संक्रमण को रोकने के लिये आज गोल घेरे की मार्किंग की गई तथा बेरिकेड्स लगाये गये। उन्हें कतार के दौरान बैठने के लिये कुर्सियों की सुविधा भी दी गई है। सिम्स में सैम्पल लेने के लिये अतिरिक्त बूथ बनाये जा रहे हैं जिससे सैम्पल के लिये लोगों की भीड़ कम हो। इसके अलावा हेल्प डेस्क भी बनाया गया है। जांच के लिये पहुंचने वाले मरीजों के प्रवेश और निकास के लिये अलग-अलग व्यवस्था की गई है। 

सिम्स में साफ-सफाई के लिये नगर-निगम द्वारा आज से अभियान चलाया गया है। जाम नली, सीवरेज और चैम्बर की आज जेटिंग मशीन से सफाई की गई। यहां से गिट्टी, रेत, मलबा व कचरा उठाया गया। सिम्स परिसर के चारों ओर उगे अनावश्यक छोटे झाड़ भी साफ किये गये। सफाई का अभियान आगामी तीन-चार दिनों तक चलेगा।

ज्ञात हो कि संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग ने सिम्स की व्यवस्था में सुधार के लिये 22 सितम्बर को बैठक आयोजित की थी। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय समिति यहां की व्यवस्था पर निरंतर निगरानी रखेगी।

 

 

 

 

अन्य पोस्ट

Comments