सरगुजा

कृषि विधेयक को लेकर कांग्रेस देश की जनता को गुमराह कर रही-नेताम
24-Sep-2020 9:16 PM 4
कृषि विधेयक को लेकर कांग्रेस देश की जनता को गुमराह कर रही-नेताम

अंबिकापुर, 24 सितंबर। राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने गुरुवार शाम ऑनलाइन प्रेस वार्ता के दौरान कृषि विधेयक के विरोध को लेकर कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र में कृषि विधेयक का जिक्र किया था, अब वही उनका विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस शुरू से ही देश के किसानों को कई बंधनों में रखा।आज तक कोई भी फैसला किसान हित के लिए नहीं लिया।अब कृषि विधेयक को लेकर कांग्रेस देश की जनता को गुमराह कर रही है। एक तरफ घोषणा में कृषि सुधार की बात और दूसरी और उसी का विरोध कर कांग्रेस दो तरफा बात कर रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा कृषि बिल लाने व प्रधानमंत्री पर बड़ा आरोप लगाते हुए कि किसान अपनी जमीन पूंजीपति को बेच देने के लिए बाध्य हो जाने के बयान पर नेताम ने मुख्यमंत्री पर काफी तीखा हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पर जिस तरह का आरोप मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगा रहे हैं पहले वह अपने गिरेबान में झांक ले।नेताम ने तंज कसते हुए कहा कि चलनी बोले तो बोले अब सूपा भी बोलने लगा है, जिसके अंदर इतना छेद है वह दाग लगा रहे हैं,वह क्या बोलेंगे। 

श्री नेताम ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने देश के विकास के लिए कई कीर्तिमान स्थापित किया है। इस वैश्विक महामारी के दौर में जिस सूझबूझ संयम के साथ देशवासियों के लिए आत्मनिर्भर भारत बनाने का रास्ता उन्होंने दिखाया और ऐतिहासिक विधेयक प्रस्तुत किया गया। कृषि संबंधी विधेयक लोकसभा में भारी मतों से पारित किया गया। नेताम ने विपक्ष पर तानाशाही रवैए और सदन की गरिमा को तार-तार करने का भी आरोप लगाया। 

श्री नेताम ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक ओर 55 साल में एक बार भी किसानों का कर्ज माफ कांग्रेस सरकार ने नहीं किया। प्रदेश की सरकार ने एक बार कर्ज माफी भी की, परंतु उसमें भी धोखा दिया फर्जी तरीके से कर्ज माफी का पत्र जारी किया गया और कई गुना चक्रवृद्धि ब्याज लगाकर पैसा वसूल आ गया। कांग्रेस के पास ना तो सोच है और ना इच्छा शक्ति। 

वार्ता में श्री नेताम ने कहा कि प्रदेश की भूपेश सरकार कृषि बिल को लेकर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है जबकि यह बिल पूरी तरह सुरक्षित है।हमारी सरकार किसान हितैषी है उनके जैसा नहीं। नेताम ने सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने बिजली बिल माफ करने व कर्ज माफी के नाम पर किसानों को ही साफ कर दिया। भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है।

अन्य पोस्ट

Comments