कोण्डागांव

34 एचएम कर्मी लौटे काम पर
25-Sep-2020 5:26 PM 4
34 एचएम कर्मी लौटे काम पर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोण्डागांव, 25 सितंबर।
कोण्डागांव की चैपाटी मैदान में हड़ताल पर बैठे स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारियों में से 34 कर्मचारियों ने 24 सितंबर से स्वास्थ्य विभाग में वापस अपनी ज्वानिंग दे दिया है। इस बारे में मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कुंवर ने बताया, 360 कर्मचारियों में 40 कर्मचारी हड़ताल पर नहीं गए थे। इसके बाद 23 सितंबर को 8 कर्मचारी और 24 सितंबर को 34 कर्मचारियों ने वापस अपनी ज्वानिंग दे दिया है वापसी नहीं करने वाले कार्य से टर्मिनेट कर दिए जाएंगे।

वहीं दुसरी ओर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हड़ताली कर्मचारियों को समर्थन देने 24 सितंबर को कोण्डागांव के अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के पदाधिकारी भी पहुंचे। समर्थन के लिए पहुंचे अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के पदाधिकारियों ने कहा कि, हड़ताली कर्मचारियों की मांगे जायज हैं।

हड़तालियों ने मरकाम से की मुलाकात
एनएचएम के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत संविदा कर्मचारी के चैपाटी मैदान में 19 सितंबर से नियमितीकरण की मांग को लेकर के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं। इसी बीच 24 सितंबर को हड़ताली कर्मचारियों ने कोण्डागांव विधायक व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम से उनके निवास स्थल पर मुलाकात किया। यहां मुलाकात करते हुए उन्होंने अपने मांगों को सरकार तक पहुंचानें का आग्रह किया।

लघु वेतन कर्मचारी संघ पहुंचे समर्थन करने
जिला में एनएचएम के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत संविदा कर्मचारी नियमितीकरण की मांग को लेकर के 19 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। जिन्हें समर्थन करने पहुंचे छत्तीसगढ़ शासकीय लघु वेतन कर्मचारी संघ के पदाधिकारी जिला अध्यक्ष चमन लाल वर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष राय सिंह यादव, प्रचार सचिव विनोद नेताम, कोषाध्यक्ष जय सिंह मरावी, विशेषवर यादव, शेख लाल, गंगाराम, सुदर्शन, मीना बाई, सात भती, पीडब्ल्यूडी नगर पालिका नगर पंचायत उद्यान विभाग वन विभाग सभी पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहें।
 

अन्य पोस्ट

Comments