दुर्ग

बचत खाते से साढ़े 4 लाख की निकासी, खाताधारक को भनक तक नहीं, अपराध दर्ज
23-Oct-2020 8:05 PM 34
   बचत खाते से साढ़े 4 लाख की निकासी, खाताधारक को भनक तक नहीं, अपराध दर्ज

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

भिलाई नगर, 23 अक्टूबर। देना बैंक की हाउसिंग बोर्ड स्थित शाखा से खाताधारक के बचत खाते से ढाई माह की अवधि में साढ़े चार लाख रुपए की निकासी की गई। जिसकी जानकारी उसको नहीं थी। विगत दिनों पासबुक में एंट्री कराने पहुंची महिला को खाते में केवल 20 रु. की जानकारी मिलने पर अवाक रह गई। पीडि़ता की रिपोर्ट पर जामुल पुलिस के द्वारा अज्ञात आरोपी के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया है।

जामुल पुलिस ने बताया कि गुरुवार की शाम 6.30 बजे आवेदिका दीपमाला विनोद गेदाम (36 वर्ष) निवासी एटीएम 144 सुंदर विहार कॉलोनी नालंदा स्कूल के पीछे वार्ड नंबर 14 कुरूद का बचत खाता देना बैंक शाखा हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी भिलाई में है। बचत खाता में 31 जुलाई 2020 की स्थिति में 5,10,215 रूपये जमा थे। तद्उपरांत उपरोक्त खाता से 31 जुलाई से लेकर 10 अक्टूबर तक की अवधि में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा लगभग 4,50,000 रुपए आहरित कर लिए गए हैं। इसकी जानकारी दीपमाला को 12 अक्टूबर को बैंक में जाने पर उस समय हुई। जब बैंक में अपनी पासबुक में एंट्री करने के लिए बैंक के कर्मचारी के समक्ष अपनी पासबुक को दिया। तब पता चला कि खाता में 12.10.2020 की स्थिति में मात्र 20.19 पैसे ही शेष रह गये है। इस प्रकार की जानकारी होने से अवाक सी रह गई।

संबंधित मैनेजर को उपरोक्त वस्तुस्थिति को बताया, तब उनके द्वारा यह कहा गया कि आपके द्वारा ऑनलाइन के माध्यम से रकम आहरित की गई है। उसी के अनुरूप बैंक विवरणी दी जा रही है, जबकि मेरे द्वारा उपरोक्त अवधि में किसी प्रकार की कोई ऑनलाइन या व्यक्तिगत स़ंव्यवहार नहीं किया गया है और ना ही मेरे बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर में किसी प्रकार का कोई भी मैसेज विगत 2-3 माह की अवधि में नहीं आया है। किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा  उपरोक्त बैंक खातों से रकम को छलपूर्वक आहरित कर लिया गया है। इस शिकायत पर जामुल पुलिस के द्वारा अज्ञात आरोपी के खिलाफ कल शाम 6.30 बजे धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

अन्य पोस्ट

Comments