दुर्ग

वृंदावन रेस्टारेंट और स्वरुप टॉकीज का नापजोख
24-Oct-2020 5:10 PM 24
वृंदावन रेस्टारेंट और स्वरुप टॉकीज का नापजोख

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 24 अक्टूबर।
शहर में बड़े व्यवसायिक काम्पलेक्स, परिसर, दुकानों आदि का नया असिसमेंट के लिए निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन द्वारा गठित दल के सहा. राजस्व अधिकारी प्रकाशधर दीवान, बाजार प्रभारी थान सिंग यादव, सहा. राजस्व निरीक्षक शशि यादव तथा स्पैरो के अविनाश कुमार ने कल पुलगांव वार्ड में स्थित वृंदावन रेस्टारेंट एवं स्टेशन रोड में गुरुद्वारा के आगे स्वरुप टाकीज की संपत्ति का नापजोख कर अतिरिक्त निर्माण का असिसमेंट किया गया, जिसमें 1.50 लाख से 2.50 लाख की वृद्धि हुई है। संपत्तियों के मालिकों को नया असिसमेंट के अनुसार गणना की गई राशि निगम में जमा करना होगा। निगम सीमा क्षेत्र के ऐसे सभी बड़े व्यवसायिक काम्पलेक्स, परिसरों, दुकानों आदि का असिसमेंट निगम द्वारा निरंतर जारी रहेगा। 

इस संबंध में आयुक्त ने बताया कि निगम के टैक्स वसूली एजेंसी द्वारा जानकारी दी गई है कि वार्ड 1 से 60 वार्डों का निरीक्षण कर निर्मित भवनों, काम्पलेक्स, व्यवसायिक परिसरों व अन्य निर्माण का असिसमेंट किया जाना है। बहुत से करदाताओं द्वारा स्वनिर्धारण कर असिसमेंट नहीं कराया जा रहा है। उन्होनें बताया बहुत से लोगों द्वारा सही जानकारी स्व विवरणी में नहीं भरा गया है जिसकी जांच की जा रही है। ऐसे करदाताओं के भवनों, व्यवसायिक परिसरों में किये गये अतिरिक्त निर्माण का निरीक्षण किया जा है। आयुक्त श्री बर्मन ने शहर के समस्त करदाताओं से अपील कर कहा है कि वे अपने संपत्ति का स्व-विवरणी जल्द से जल्द भर कर कड़ी कार्रवाई से बचें।

वृंदावन रेस्टारेंट के मालिक कमलेश कौर/बलवंत सिंग अरोरा के संपत्तियों का असिसमेंट किया गया, जिसमें वे पूर्व में 1,39,302 रुपए संपत्तिकर जमा कर रहे थे। असिसमेंट के बाद उनका डिमांग अब 4,23,369 रुपए हो गया है। इसी प्रकार स्वरुप टाकीज के मालिक नेमीचंद नाहर द्वारा पूर्व में 1,06596 रुपए जमा किया जा रहा था। असिसमेंट के बाद अब 2,86147 रुपए हो गया है, जिन्हें जल्द से जल्द जमा करने मालिकों से कहा गया है।
 

अन्य पोस्ट

Comments