गरियाबंद

कृषि कानून के खिलाफ जनसभा कर हस्ताक्षर अभियान शुरू
24-Oct-2020 5:24 PM 26
कृषि कानून के खिलाफ  जनसभा  कर हस्ताक्षर अभियान शुरू

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
नवापारा-राजिम, 24 अक्टूबर।
प्रदेश व जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार कृषि कानून के खिलाफ ग्राम कोलर में जनसभा आयोजित कर हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया। 

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी रायपुर के उपाध्यक्ष रतिराम साहू ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा बनाए गए कानून में मूल्य का निर्धारण नहीं है। ऐसी स्थिति में किसान अपने अनाज को समर्थन मूल्य पर नहीं बेच सकेंगे। इस कानून से चिटफंड की तरह धोखा धडी ठगी के शिकार होंगे, चूंकि खरीददार के ऊपर किसी प्रकार का कोई लगाम नहीं है वर्तमान में मंडी के माध्यम से धान बेचने सौदा पत्रक एक आधार होने के बाद भी भुगतान के लिए महीनों भटकना पड़ता है। नए कानून से कोई भी व्यक्ति, कोई भी कम्पनी कही भी खरीदी कर सकेगा, जिसका कही कोई पकड़ नहीं होगा। नए कानून से व्यापारियों को चाहे जितना भी भंडारण कर ले खुला छूट दे रहे है जिससे बड़े बड़े उद्योगपतियों को ही लाभ मिलेगा। इससे आवश्यक वस्तुओं का कालाबाजारी होगा और महंगाई बढ़ेगी, जिससे आम उपभोक्ता भी प्रभावित होंगे। इसलिए इस नए कानून को लागू करने से रोक लगाने के लिए राष्ट्रपति के नाम किसानों से हस्ताक्षर लिए जा रहे है ताकि किसानों का किसी प्रकार से अहित ना हो सके। 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उद्धव प्रसाद वर्मा,  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता संजय ठाकुर, ब्लॉक अध्यक्ष टिकेन्द्र बघेल, दानीराम साहू, लीलाधर तिवारी, लोकमणि कोसले, अन्नू तारक ने भी किसानों को संबोधित किये। कार्यक्रम में फतीश साहू, हीराचंद रात्रे, राजू तरवानी, राजू बारले, परदेस साहू, भरत पटेल, कृष्णा निषाद, गिरिधर पटेल सहित बड़ी संख्या मे किसान उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments