दुर्ग

पुलगांव एवं सेक्टर-2 वृद्ध आश्रम के 27 बुजुर्गो ने ली समर्पण अभियान ली सदस्यता
24-Oct-2020 8:27 PM 31
पुलगांव एवं सेक्टर-2 वृद्ध आश्रम के 27 बुजुर्गो ने ली समर्पण अभियान ली सदस्यता

घर वापसी के लिए भी प्रयासरत है टीम

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

भिलाईनगर, 24 अक्टूबर। वरिष्ठ नागरिकों के हितों के लिए दुर्ग जिले में चलाए जा रहे समर्पण अभियान के तहत कल पुलगांव एवं सेक्टर दो स्थित वृद्धाश्रम से 27 वृद्धजनों के द्वारा निर्धारित प्रोफार्मा में अपनी जानकारी देते हुए सदस्यता ग्रहण की।

समर्पण अभियान के तहत कल दुर्ग जिले की नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रज्ञा मिश्रा ने पुलगांव एवं सेक्टर दो स्थित वृद्ध आश्रम में निवासरत वृद्ध जनों से मुलाकात की। दोनों ही वृद्धाश्रम में नोडल अधिकारी के द्वारा निवासरत वृद्ध जनों से मुलाकात कर अभियान के उपदेश के संबंध में पुलिस महानिदेशक रायपुर एवं पुलिस अधीक्षक दुर्ग प्रशांत ठाकुर के विचारों के संबंध में वृद्ध जनों को विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।

वृद्धाश्रम में निवासरत वृद्धजनों द्वारा इस अभियान से जुडऩे की मंशा जाहिर की तथा अपनी समस्याओं से भी अवगत कराया। इस संवेदनशील अभियान से जुडऩे की मंशा जाहिर करते हुए इस अनोखे अभियान के उद्देश्य की सराहना कर अपनेपन का एहसास होना जाहिर किए। समर्पण अभियान में वृद्धा आश्रम के 27 वृद्धजनों ने निर्धारित प्रोफार्मा में अपनी जानकारी देते हुए सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान डिप्टी डायरेक्टर समाज कल्याण विभाग भी शामिल हुए।

इस अभियान की नोडल अधिकारी प्रज्ञा मेश्राम द्वारा वर्तमान समय में आश्रम में मिल रही सुविधाओं के संबंध में भी चर्चा की गई और बेहतर ढंग से आवश्यकतानुसार सभी सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने हेतु निर्देशित किया गया। अभियान उपस्थित अधिकारियों द्वारा वृद्ध जनों के घर वापसी के संबंध में भी चर्चा की गई एवं उनके परिजनों से चर्चा कर इस हेतु भी प्रयास किए जाने के लिए आशान्वित किया। समर्पण अभियान के तहत टीम के द्वारा वृद्ध जनों की हितों के लिए लगातार प्रयास कर एक सुरक्षा कवच दिए जाने का संकल्प भी लिया गया।

अन्य पोस्ट

Comments