सूरजपुर

चोरी की बाइक बेचने की फिराक में घूमते पकड़ाया, 3 वाहन जब्त
25-Oct-2020 12:25 AM 40
 चोरी की बाइक  बेचने की फिराक में घूमते पकड़ाया, 3 वाहन जब्त

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

बिश्रामपुर, 24 अक्टूबर। सूरजपुर पुलिस ने एक शातिर चोर को मोटर सायकल बेचने के फिराक के दौरान पकड़ा है। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी की 80 हजार कीमत के 3 मोटर सायकल जब्त किया है।

शुक्रवार  को चौकी प्रभारी उमेश्वरपुर महेश्वर सिंह को मुखबीर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति उमेश्वरपुर के श्यामपुर चौक के पास चोरी की मोटर सायकल बिक्री करने के लिए ग्राहक की तलाश में घूम रहा है। जिसकी सूचना से पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा को अवगत कराए जाने पर उन्होंने घेराबंदी कर पकडऩे के निर्देश दिए। एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में चौकी प्रभारी उमेश्वरपुर पुलिस टीम के साथ उमेश्वरपुर के श्यामपुर चौक पहुंचकर घेराबंदी किया। जहां एक व्यक्ति को फैशन प्रो बाईक में घूमते पकड़ा जिससे वाहन के दस्तावेज मांग किए जाने पर दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया।

पूछताछ करने पर बताया कि उसने 3 मोटर सायकल चोरी किया है। फैशन प्रो मोटर सायकल को बैकुण्ठपुर के अमरपुर गांव से, 1 होण्डा साईन मोटर सायकल को ग्राम जमगहना के बाजार के पास से एवं 1 एचएफ डिलक्स मोटर सायकल को ग्राम बटवापारा मुड़ा, सुखरी-सपना, थाना गांधीनगर से चोरी करना बताया। आरोपी के निशानदेही पर होण्डा साईन को केतका जंगल से, एचएफ डिलक्स को चोरी कर चलाने के दौरान कलुआ स्कूल के पास एक्सीडेंट होने से शिवप्रसादनगर में एक व्यक्ति के घर पर रख दिया था, जिसे बरामद किया गया।

आरोपी से चोरी के 3 नग मोटर सायकल फैशन प्रो,होण्डा साईन,एचएफ डिलक्स, 8930 कुल कीमत 80 हजार रूपये को बरामद किया गया। आरोपी बंधन सिंह मरावी उर्फ अजय उर्फ जोधा (29) ग्राम लांची, थाना सूरजपुर को गिरफ्तार किया गया।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी शातिर चोर है, जो सूरजपुर, अम्बिकापुर व कोरिया जिला में घूम-घूमकर मोटर सायकल चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। इस आरोपी को थाना सूरजपुर पुलिस के द्वारा जनवरी 2020 में चोरी की 5 मोटर सायकल बरामद कर गिरफ्तार कर चालानी कार्यवाही की गई थी।

 ऐसी सूचना है कि जेल से छूटने के बाद पुन: खडग़वां जिला कोरिया क्षेत्र से मोटर सायकल चोरी के मामले में जेल गया था और माह अगस्त में जेल से छूटने के बाद पुन: 3 नग मोटर सायकल चोरी किया था जिसे पकड़कर चोरी की तीनों मोटर सायकल बरामद कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। बरामद मोटर सायकल के बारे में थाना गांधीनगर, बैकुण्ठपुर को सूचना दे दी गई है।

इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी उमेश्वरपुर महेश्वर सिंह, प्रधान आरक्षक महेन्द्र सिंह, आरक्षक अम्बिका सिंह, विक्रम सिंह, शिवशंकर सिंह, सोहन नेताम व मंगलमूर्ति नेताम सक्रिय रहे।

अन्य पोस्ट

Comments