गरियाबंद

दो माह से हमालों को नहीं मिला वेतन,बैठक में इंटक प्रदेश उपाध्यक्ष ने ली जानकारी
26-Oct-2020 10:20 PM 28
 दो माह से हमालों को नहीं मिला वेतन,बैठक में इंटक प्रदेश उपाध्यक्ष ने ली जानकारी

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

राजिम, 26 अक्टूबर। पिछले दिनों गरियाबंद जिले में हमाल संघ की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के प्रदेश उपाध्यक्ष टिकेंद्र ठाकुर, राजेंद्र सिन्हा एवं और मुकेश शामिल हुए। बैठक में हमाल संघ में श्री ठाकुर को बताया कि उन्हें दो माह से वेतन नहीं मिला है। वहीं ठेकेदार से द्वारा अलग-अलग मानदेय पर हमालों को पैसे देकर उनके साथ शोषण किया जा रहा है।

बैठक में श्री ठाकुर ने कहा कि कोई भी कंपनी या संगठन बिना परिश्रम नहीं चल सकती लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि कंपनी के लिए काम करने वाले किसी भी कर्मचारी को नजरंदाज किया जाए। मजदूरों की शक्ति, स्थिति, भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के बावजूद उन्हें उनकी कड़ी मेहनत का मेहनताना ठीक से और समय पर नहीं मिल पाता। मजदूर और किसान देश के रीड़ की हड्डी है। कड़ी मेहनत के बाद भी उन्हें वेतन के लिए भटकना पड़ रहा है।

इस दिशा में अधिकारी भी चुप्पी साधे हुए है। कोई भी जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। श्री ठाकुर ने कहा कि मजदूरों को न पीएफ, ईसीएस, लेबर कार्ड और न ही बीमा का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में मजदूर काम में डटे हुए हैं। अभी दशहरा और दीपावली जैसे बड़े पर्व है। मजदूरों को पैसों की अत्यधिक जरूरत है।

 टिकेन्द्र ठाकुर ने ठेकेदार और प्रशासन के अधिकारियों से आग्रह किया है कि मजदूरों को उनक वेतन जल्द से जल्द दिया जाए।

अन्य पोस्ट

Comments