बस्तर

बढ़ती महंगाई से लोगों को राहत देने शिवसेना लगाएगी सस्ते आलू-प्याज की दुकान
27-Oct-2020 9:17 PM 22
  बढ़ती महंगाई से लोगों को राहत देने शिवसेना लगाएगी सस्ते आलू-प्याज की दुकान

'छत्तीसगढ़' संवाददात

जगदलपुर, 27 अक्टूबर। देशभर में प्याज़ और आलू की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी का असर अब बस्तर के रसोई तक पहुंच चुका है। बस्तर संभाग के गृहणियों को महंगाई से कुछ राहत दिलाने के उद्देश्य से शिवसेना के प्रदेश प्रमुख धनजंय सिंह परिहार के आदेश पर राज्य भर में शिवसैनिकों द्वारा अलग अलग जि़लों में सस्ते आलू और प्याज़ की दुकान लगाई जा रही है।

शिवसेना का कहना है कि केंद्र सरकार की विफल आयात-निर्यात नीति और किसानों की दुर्दशा के कारण सामान्य बाज़ार में प्याज़ और आलू की आवक में कमी आई है। जिस कारण बाज़ार में इसकी क़ीमत आसमान छू रही है। शिवसेना के युवा इकाई युवासेना के प्रदेश सचिव अरुण पाण्डेय ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जगदलपुर में प्याज़ 90 रुपये प्रति किलो और आलू 60 रुपये प्रतिकिलो तक बेची जा रही है। वर्तमान में कोरोना काल के कारण सामान्य जनजीवन ऐसे ही अस्तव्यस्त है ऊपर से इस तरह प्रतिदिन रसोई में इस्तेमाल होने वाली आलू और प्याज़ की क़ीमत बढ़ जाने के कारण सामान्य परिवार की आर्थिक परिस्थिति डगमगा गई है।

अरुण पाण्डेय ने बताया कि शिवसेना सामान्य जनता और गऱीब किसानों मज़दूरों की पार्टी है जो आम नागरिकों की समस्या को समझती है। इस कारण आलू प्याज़ के बढ़ती क़ीमतों से राहत दिलाने शिवसेना सस्ते आलू प्याज़ की दुकान विभिन्न वार्डों में लगाएगी, जहां आम नागरिकों को बाज़ार भाव से काफ़ी सस्ते में आलू प्याज़ उपलब्ध कराया जाएगा।

यहां से मिलेगी दुकान की जानकारी

किस दिन किस वार्ड में किस स्थान पर शिवसेना कि सस्ते आलू प्याज़ की दुकान लगेगी इसकी जानकारी 1 दिन पहले शिवसेना के आधिकारिक फ़ेसबुक पेज़ पर अपलोड की जाएगी, जहां से नागरिक उस स्थान पर पहुंचकर सस्ते आलू और प्याज़ की खऱीददारी कर सकते हैं।

सस्ते आलू प्याज़ की खऱीदी के लिए स्वयं का थैला लेकर आना ज़रूरी

पॉलीथिन बंदी और पर्यावरण प्रेम को बढ़ावा मिले, इस कारण शिवसेना अपने स्टॉल ओर पॉलीथिन का इस्तेमाल नहीं करेगी। इसके लिए उन्होंने आम नागरिकों को स्वयं के साथ थैला लेकर आने की सलाह दी है।

बिना मास्क के नही मिलेगी सस्ती आलू प्याज़

शिवसेना के साफ़ संदेश दिया है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कड़ाई से करना ही कोरोना के खि़लाफ़ जंग में जीत सुनिश्चित करेगी। अत: आम नागरिकों से संगठन ने अपील की है कि कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार ही सस्ते आलू प्याज़ के स्टॉल में पहुंचे और मास्क लगाए तथा पर्याप्त समाजिक दूरी बनाकर ही खऱीदी करें।

अन्य पोस्ट

Comments