दुर्ग

निगम की पहली सामान्य सभा 9 को
28-Oct-2020 5:36 PM 23
निगम की पहली सामान्य सभा 9 को

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 28 अक्टूबर।
कोरोना काल के चलते नगर निगम दुर्ग की नवनिर्वाचित परिषद द्वारा पहली सामान्य सभा 9 माह बाद 9 नवम्बर को रखी गई है। इसमें पिछली बजट को अंगीकार करने व दुकानों के आवंटन प्रमुख एजेंडे होंगे।

सामान्य सभा के लिए विपक्षी भाजपा पार्षदों द्वारा लगातार मांग की जा रही थी। इस संबंध में नेता प्रतिपक्ष की अगुवाई में निगम सभापति को दो बार पत्र भी प्रेषित किया गया। आखिरकार निगम सभापति राजेश यादव ने सामान्य सभा बुलाए जाने सहमति प्रदान की है। पिछले वित्तीय वर्ष के बजट को अंगीकार करने नए वित्तीय वर्ष में एक भी सामान्य सभा नहीं हो पाई. अब 7 माह गुजर जाने के बाद सामान्य सभा की कवायद शुरू हुई है। 

कोरोना के चलते सामान्य सभा आहूत करने सत्ता पक्ष द्वार कोई दिलचस्पी नहीं ली रही थी। वर्तमान स्थिति में कोरोना संक्रमण पहले की तुलना में थोड़ा कम हुआ है। स्थिति भी बदली हुई है। तब कहीं जाकर महापौर धीरज बाकलीवाल व सभापति राजेश यादव ने सामान्य सभा के लिए हामी भरी है। निगम के नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा ने पानी, बिजली, पार्षद मद से राशन सामग्री वितरण सहित अन्य विषयों को लेकर सामान्य सभा की मांग की थी।

नगर निगम के सभापति राजेश यादव ने बताया कि सामान्य सभा के लिए 9 नवम्बर की तिथि निर्धारित की गई है। कोरोना संक्रमण के चलते सभा का आयोजन बीआईटी के आडिटोरियम में रखे जाने विचार किया गया है। उन्होंने बताया कि सामान्य सभा में पिछली बजट को अंगीकार करने तथा दुकानों का आवंटन प्रमुख एजेंडे में होंगे। 
 

अन्य पोस्ट

Comments