बिलासपुर

जोगी के गांव में सीएम की सभा में उमड़ी भीड़, भाजपा रही निशाने पर, सिंहदेव ने भी किया प्रचार
29-Oct-2020 9:37 PM 82
जोगी के गांव में सीएम की सभा में उमड़ी भीड़, भाजपा रही निशाने पर, सिंहदेव ने भी किया प्रचार

मरवाही उपचुनाव में कोटमी और लालपुर में स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने ली सभा और कहा भूपेश बघेलजी की अगुआई में सरकार अच्छा कार्य कर रही है हम मरवाही के साथ हैं।

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बिलासपुर, 29 अक्टूबर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के ग्राम जोगीसार में सभा लेकर आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और भाजपा की सरकार ने पिछले 15 साल तक मरवाही इलाके का विकास रोककर रखा। उन्होंने कहा कि अब मरवाही जिला बन गया है और यह प्रदेश का नंबर वन जिला बनेगा।

तीन दिवसीय प्रचार अभियान के चरण में बघेल की आज शाम जोगीसार में सभा ली। सभा में अच्छी संख्या में लोग उन्हें सुनने के लिये पहुंचे। किसी का नाम लिये बगैर बघेल ने सवाल किया कि अभी तक गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही जिला क्यों नहीं बन पाया। 

डॉ.  रमन सिंह यहां 15 साल तक झांकने नहीं आये और अब यहां दौरे कर रहे हैं। उनकी विकास यात्रा कभी मरवाही नहीं पहुंची न ही मरवाही का विकास हो पाया। अब हम इसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करेंगे। धान बोनस, तेंदूपत्ता बोनस, वनाधिकार पट्टा, मरवाही के विकास के लिये की गई करीब 500 करोड़ की घोषणाओं आदि का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इसे प्रदेश का नंबर एक जिला बनायेंगे और सारे रुके विकास कार्य पूरे होंगे। बघेल ने कांग्रेस को रिकॉर्ड मतों से जिताने की अपील की।

आमसभा में मरवाही क्षेत्र के पंच, सरपंच, कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. के के ध्रुव, प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल और बड़ी संख्या में क्षेत्र के पंच, सरपंच तथा पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

जोगीसार में सभा को सफल कराने को लेकर कांग्रेस नेता कई दिनों से प्रयास कर रहे थे क्योंकि स्व. जोगी के रहते इस क्षेत्र के अधिकांश मत जोगी कांग्रेस को मिलते रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने आज मरवाही इलाके में तीन सभायें लीं, वे कल मध्यप्रदेश के अनूपपुर में एक सभा लेंगे। कल व 31 अक्टूबर को भी वे मरवाही में जनसभाओं को सम्बोधित कर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे।  
 
मरवाही की जवाबदारी कांग्रेस को दीजिये -सिंहदेव
गुरुवार को प्रदेश के स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंह देव ने बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय के प्रभार वाले दक्षिण मरवाही के सिवनी, कोटमी और लालपुर सहित आसपास के इलाकों में  सभाएं की। उन्होंने कहा कि मरवाही की जिम्मेदारी कांग्रेस को दें, ताकि हम इस क्षेत्र का संपूर्ण विकास कर सकें। भाजपा सरकार ने हमेशा से ही मरवाही की जनता के साथ अन्याय किया है, लेकिन अब अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मरवाही की जनता कांग्रेस को चुनकर बीते 15 साल के अन्याय का बदला संपूर्ण विकास करके लेगी। 

इस अवसर पर बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने वर्षों से जनता की मांग को सरकार में आने के बाद पूरा किया है। जिसमें की सबसे महत्वपूर्ण गौरेला पेंड्रा और मरवाही को जिला बनाया गया है। यह तो केवल शुरुआत है, मैं मरवाही की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि यह विधानसभा प्रदेश के सभी 90 विधानसभा में सबसे आगे और सबसे संपूर्णता के साथ विकास की दौड़ में पहले नंबर पर होगा। कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, सांसद  फूलोदेवी नेताम विधायक शैलेश पाण्डेय अम्बिका सिंहदेव आदि उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments