राजनांदगांव

विस्फोटक बनाने छुपाया 50 किलो अमोनियम नाईट्रेट बरामद
25-Nov-2020 12:49 PM 37
विस्फोटक बनाने छुपाया 50 किलो अमोनियम नाईट्रेट बरामद

एक ही दिन गातापार और औंधी में नक्सल डंप जब्त

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 25 नवंबर।
नक्सल मोर्चे में राजनांदगांव पुलिस को एक बड़ी कामयाबी के साथ जिले के उत्तर और दक्षिण इलाके में नक्सलियों के घातक विस्फोटक सामान जब्त किया है। दक्षिण क्षेत्र औंधी में जहां बारूद बनाने के लिए प्रयुक्त की जाने वाली अमोनियम नाईट्रेट  की एक बड़ी खेप पुलिस ने प्लास्टिक के ड्रम से जब्त किया है। वहीं उत्तरी इलाके गातापार के जंगल में ज्वाईंट ऑपरेशन के द्वारा डंप सामान पुलिस ने बरामद किया है। 

बताया जाता है कि औंधी के मेढातोडक़े के जंगल में 50 किलो अमोनियम नाईट्रेट को नक्सलियों ने जमीन में गड़ाया था। आत्मसमर्पित नक्सली गैंदसिंग कोवाची के निशानदेही पर पुलिस ने यह डंप ढूंढ निकाला। बताया जाता है कि इस रासायनिक पदार्थ का नक्सली बारूद बनाने में उपयोग करते हैं। जिस मात्रा में नाईट्रेट मिला है, उससे आधा दर्जन गांव को आसानी से उड़ाया जा सकता है। 

बताया जा रहा है कि पुलिस को आत्मसमर्पित नक्सली कोवाची ने जानकारी में बताया था कि नक्सली फोर्स को नुकसान पहुंचाने के इरादे से अमोनियम नाईट्रेट को जंगल में छुपाकर रखे हुए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस अमोनियम नाईट्रेट के सप्लाई की पतासाजी कर रही है। नक्सलियों को इससे करारा झटका लगा है।
 
उधर गातापार क्षेत्र में गोंदिया पुलिस के साथ एक अंतरराज्यीय नक्सल ऑपरेशन के बीच कौहाबाहरा के पहाड़ी जंगल से बड़ी मात्रा में सामान जब्त किया है। जिसमें भरमार बंदूक का बैरल, एचई ग्रेनेट का आउटर कव्हर, 5 बंडल इलेक्ट्रिक वायर, सोलर प्लेट, 23 नग बैटरी, 24 टार्च, स्वीच सेलोटेप तथा चाकू और कन्वर्टर मिले हैं। बताया जा रहा है कि दोनों दिशा में मिले नक्सली डंप से जवानों को उड़ाने की साजिश का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। 

अन्य पोस्ट

Comments