बस्तर

रात को आंध्र जा रहे 50 से अधिक मजदूर अफसरों ने रोके
25-Nov-2020 10:30 PM 31
  रात को आंध्र जा रहे 50 से अधिक मजदूर अफसरों ने रोके

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 25 नवंबर। मंगलवार की रात बस संचालकों की शिकायत पर गुप्ता ट्रेव्हल्स की बस में बस्तर से आंध्रप्रदेश जा रहे कोण्डागांव व बस्तर जिले के लगभग 50 से अधिक मजदूरों को प्रशासन ने रोका।

कोरोनाकाल में रोजाना दर्जनों मजदूरों का दिगर प्रांतों में जाना शुरू हो चुका है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 50 से अधिक मजदूर गुप्ता ट्रेव्हल्स की बस से आंध्रप्रदेश जा रहे थे, जिसमें कोण्डागांव एवं बस्तर जिले के अलावा झारखंड, ओडिशा के मजदूर भी शामिल हैं। दीगर प्रांत जाने की बस संचालकों से शिकायत मिलने पर एसडीएम जीआर मरकाम राजस्व अमले के साथ मौके पर पहुंचे और मजदूरों को वापस गृहग्राम भेजा।

 एसडीएम द्वारा बस स्टैण्ड में जिन मजदूरों को दीगर प्रांत जाने से रोका गया, उनमें से झारखंड एवं ओडिशा के भी मजदूर शामिल थे। ज्ञात हो कि बस संचालकों की सक्रियता के कारण मजदूरों को जाने से रोका गया। बताया जाता है कि दूसरे राज्यों से आने वाले इन मजदूरों का कोरोना टेस्ट तक नहीं कराया गया।

एसडीएम जीआर मरकाम ने बताया कि  लगभग 50 मजदूरों को पलायन करने से रोका गया और उन्हें अपने गतंव्य की ओर जाने की सलाह दी गई। पलायन करने वाले मजदूरों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना होगा, इसके लिए पंचायतों में पलायन पंजीयन तैयार कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि जिले से कितने मजदूर पलायन किए हैं इसकी जानकारी नहीं है। पंचायतों से जानकारी मंगाई जा रही है। इस संबंध में कलेक्टर को अवगत कराया गया है ।

अन्य पोस्ट

Comments