महासमुन्द

महिलाओं एवं बच्चों पर घटित अपराधों की रोकथाम पर पुलिस अफसरों की बैठक
28-Nov-2020 5:35 PM 26
महिलाओं एवं बच्चों पर घटित अपराधों की रोकथाम पर  पुलिस अफसरों की बैठक

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुन्द, 28 नवम्बर।
जिले में महिलाओं एवं बच्चों पर घटित अपराधों की रोकथाम, अपराध पंजीयन पश्चात त्वरित अनुसंधान, आरोपियों की गिरफ्तारी व कार्यक्षेत्र में महिलाओं व बच्चों के साथ घटित अपराधों के विवेचना दौरान आने वाली समस्याओं में बाल कल्याण समिति तथा किशोर न्याय बोर्ड के साथ समन्वय स्थापित करने व परिवार परामर्श केन्द्र में सुचारू रूप से काउंसलिंग आदि के संबंध को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेंभुरकर साहू ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में बैठक ली।

बैठक में महिलाओं एवं बच्चों पर घटित अपराधों पर प्रभावी रूप से रोकथाम करने एवं अपराधों का शीघ्रता से निराकरण फरियादी का न्याय दिलाने, बच्चों के पुर्नवास, नाबालिकों को नशा का सामान उपलब्ध कराने वालों का पहचान कर उन पर कठोर वैधानिक कार्यवाही करने और बच्चों के सम्बंध में नशामुक्ति अभियान चलाने के लिए विचार विमर्श किया गया। बच्चों एवं महिलाओं पर घटित अपराध की जानकारी पुलिस अधिकारी को सूचित करने के लिए समस्त थाना प्रभारीगणों एवं वरिष्ठ अधिकारियों से समन्वय के लिए कार्य योजना तैयार करने को कहा। 

बैठक में एसडीओपी नारद कुमार सूर्यवंशी, लितेश सिंह, प्रशिक्षु डीएसपी तिलेश्वर यादव, अपूर्वा सिंह क्षत्रिय, उप निरीक्षक संतोषी अग्रवाल, सदस्य किशोर न्याय बोर्ड महासमुन्द डा. वीणा तिवारी, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष सुनिता देवांगन व सदस्य संदीप दीवान, छाया चंद्राकर, मुरारीलाल निर्मलकर, जिला बाल कल्याण सरंक्षण अधिकारी खेमराज चौधरी व नोडल अधिकारी नरेन्द्र राउत तथा चाइल्ड लाईन सदस्य राजेश्वरी साव उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments