दुर्ग

सीएम के हाथों होगा लोक कला मार्ग का लोकार्पण-वोरा
29-Nov-2020 8:23 PM 36
सीएम के हाथों होगा लोक कला मार्ग का लोकार्पण-वोरा

50 लाख की निधि से उकेरी गई है सांस्कृतिक झलकियां

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

दुर्ग, 29 नवंबर। सिविल लाइन चौक से एसपी बंगला व दादा दादी पार्क होते हुए राजेन्द्र पार्क चौक तक के पहुंच मार्ग का नामकरण छत्तीसगढ़ लोक कला मार्ग करते हुए मार्ग के दोनों ओर किए गए सौंदर्यीकरण के कार्य का लोकार्पण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 2 दिसंबर को किया जाएगा। विधायक अरुण वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल ने उद्घाटन के लिए आमंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री निवास जाकर श्री बघेल को आमंत्रित किया जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर कार्यक्रम में शामिल किया।

ज्ञात हो कि विधायक अरुण वोरा की ही पहल पर मार्ग के सौंदर्यीकरण के उद्देश्य की पूर्ति करने के साथ ही आम जनों को छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक विरासत से जोडऩे के लिए 50 लाख की निधि से विज्ञान भवन के सामने राउत नाचाए सुवा नृत्य, योद्धा नर्तन, कुम्हार, हल चलाते किसान एवं सूर्य नमस्कार की झांकियां लगवाई गई है। साथ ही धूल मुक्त सडक़ के लिए दोनों ओर पेवर ब्लॉक लगाया जा रहा है।

लोकार्पण के पूर्व विधायक वोरा महापौर धीरज बाकलीवाल एवं नंदू महोबिया के साथ कार्य के निरीक्षण के लिए स्वयं पहुंचे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश चहुंमुखी विकास की ओर आगे बढ़ रहा है। युवा, गांव, गरीब, किसान, मजदूर महिलाओं व मध्य वर्ग सभी के लिए सरकार की समदर्शिता जनता के सामने है।

मूलभूत आवश्यकताओं के साथ ही शहर का सौंदर्यीकरण भी आवश्यक है, जिस कड़ी में 64 करोड़ की लागत से मार्ग सौंदर्यीकरण एवं चौड़ीकरण की स्वीकृति के साथ ही आंतरिक मार्गों को भी निखारने का प्रयास किया जा रहा है। सिविल लाइन क्षेत्र में हजारों लोग मॉर्निंग वॉक के लिए आना जाना करते हैं, जहां धूल मुक्त सडक़ें एवं छत्तीसगढ़ की लोक कला से जुड़ी झांकियां लग जाने से सुकून भरा वातावरण मिलेगा।

अन्य पोस्ट

Comments