दुर्ग

पार्किंग घोटाले की जांच एवं वसूली हेतु कड़ी कार्रवाई के लिए आंदोलन करेगी भाजपा पार्षद दल
30-Nov-2020 1:52 PM 34
पार्किंग घोटाले की जांच एवं वसूली हेतु कड़ी कार्रवाई के लिए आंदोलन करेगी भाजपा पार्षद दल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 30 नवंबर।
पार्किंग घोटाले की उच्चस्तरीय जांच एवं वसूली के लिए कड़ी कार्रवाई के लिए भाजपा पार्षद दल आंदोलन करेगी।
नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा ने विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि दुर्ग शहर में नगर निगम के विभिन्न पार्किंग स्थलों में से दो प्रमुख पार्किंग स्थल इंदिरा मार्केट पार्किंग एवं दुर्ग बस स्टैंड पार्किंग से निगम को सर्वाधिक आय होती है। किंतु इस वर्ष प्रशासन के संरक्षण एवं विधायक, महापौर की निष्क्रियता के कारण इन पार्किंगों को ठेका नहीं दिया गया। शहर के नागरिकों एवं व्यवसायियों से लगातार आठ माह तक अवैध रूप से पार्किंग शुल्क वसूला जाता रहा, जिसमें से एक भी रुपया नगर निगम दुर्ग के कोष में जमा नहीं हुआ। 

अजय वर्मा ने आरोप लगाया कि प्रत्येक वित्तीय वर्ष के पहले निगम के विभिन्न पार्किंग का ठेका दिया जाता है। फिर नया ठेकेदार जिसे काम मिलता है, वह 1 अप्रैल से पार्किंग की वसूली करता है एवं ठेके की निर्धारित राशि को नगर निगम के कोषालय में जमा करता है। इस वर्ष भी ठेका दिया गया, जिसमें बस स्टैंड पार्किंग के लिए लगभग 14,80,000 रुपए एवं इंदिरा मार्केट पार्किंग के लिए लगभग 14,06,000 का अधिकतम दर आया, किंतु निगम प्रशासन ने जानबूझकर ठेकेदार को काम नहीं दिया अपितु अवैध पार्किंग शुल्क की वसूली दुर्ग शहर के नागरिकों से होती रही। जब शहर वासियों से पार्किंग शुल्क के रूप में 8 माह में लाखों रुपए की वसूली हुई, जिसमें से आज तारीख तक एक भी रुपया निगम कोष में जमा क्यों नहीं हुआ। यह साफ-साफ आर्थिक अपराध एवं गबन का मामला है ।

भाजपा पार्षद दल के नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा सहित गायत्री साहू, चंद्रशेखर चंद्राकर, कांशीराम कोसरे, देवनारायण चंद्राकर, चमेली साहू, नरेश तेजवानी, मनीष साहू, अजीत वैद्य, हेमा जगदीश शर्मा, शशि द्वारका साहू, पुष्पा गुलाब वर्मा एवं कुमारी बाई साहू ने संयुक्त रूप से कहा कि भाजपा पार्षद दल आयुक्त से मांग करेगी कि इस घोटाले से हुए नुकसान एवं शहरवासियों से हुई अवैध वसूली के लिए तत्काल जिम्मेदारी तय कर पुलिस एफआईआर करें, ताकि निगम को हुए नुकसान की भरपाई की जा सके एवं शहरवासियों से अवैध वसूली करने वाले को कानूनी सजा मिल सके।
 

अन्य पोस्ट

Comments