दुर्ग

प्रावीण्य सूची वाले विद्यार्थियों का ऑनलाइन सम्मान समारोह 5 को
30-Nov-2020 3:23 PM 25
 प्रावीण्य सूची वाले विद्यार्थियों का ऑनलाइन सम्मान समारोह 5 को

दुर्ग, 30 नवंबर।  हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग के 2017-18 वार्षिक एवं सेमेस्टर अंतिम वर्ष परीक्षाओं में  प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त विद्यार्थियों का ऑनलाइन सम्मान समारोह 5 दिसंबर को दोपहर 1.30 बजे आयोजित होगा।

यह जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. सी.एल. देवांगन ने बताया कि प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का विवरण विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर शीघ्र उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही इन विद्यार्थियों का विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग द्वारा 1 व्हाटसएप समूह भी बनाया जा रहा है। इन सभी विद्यार्थियों को ऑनलाइन सम्मान समारोह के दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रावीण्यता प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे। प्रत्येक विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय द्वारा पांच हजार रुपये राशि उनके बैंक खाते में जमा की जायेगी। डॉ. देवांगन ने 2017-18 की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त समस्त मेधावी विद्यार्थियों से आग्रह किया है कि वे अपने बैंक पासबुक की प्रथम पेज की छायाप्रति विश्वविद्यालय द्वारा निर्मित उनके व्हाट्सप ग्रुप में अनिवार्य रूप से 2 दिसंबर तक उपलब्ध करा दें, जिससे उन्हें विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की जाने वाली सम्मान राशि का समय पर भुगतान किया जा सकें।

विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण, डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव एवं उपकुलसचिव, परीक्षा भूपेन्द्र कुलदीप द्वारा संयुक्त रूप से दी गई जानकारी के अनुसार इस ऑनलाइन सम्मान समारोह में प्रदेश सरकार के केबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर तथा रविन्द्र चौबे अतिथियों के रूप में उपस्थित रहेंगे। ऑनलाइन सम्मान समारोह से जुडऩे के लिए प्रत्येक प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को पृथक से लिंक प्रदान किया जायेगा। 

बलौदाबाजार।  जिला संगठक रासेयो प्रो.देवानंद ने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर में जब स्कूल बंद हैं, तब प्रायमरी मिडिल के बच्चे को स्वयंसेवक पढ़ा रहे हैं। नारालेखन, रैली और कोरोना के विरुद्ध सराहनीय कार्य कर रहे हैं। इस कार्य में लवन, बारनवापारा, मिनीमाता कन्या महाविद्यालय बलौदा बाजार, वटगन, पलारी, बोरसी, भाटापारा के ला कालेज, जीएनए कालेज, शिवलाल मेहता स्कूल के कार्य उल्लेखनीय है।
 

अन्य पोस्ट

Comments