बस्तर

एटीएम मशीनों से पैसे गायब होने की शिकायत
01-Dec-2020 9:19 PM 49
एटीएम मशीनों से पैसे गायब होने की शिकायत

जगदलपुर, 1 दिसम्बर। शहर में एटीएम मशीनों से पैसे गायब होने का मामला सामने आया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अलग-अलग एटीएम मशीनों से पिछले 3 महीने में किसी अज्ञात व्यक्ति ने करीब सवा करोड़ रुपए की रकम निकाल ली है। एटीएम से निकाली गई इस रकम की एंट्री मशीन में भी नहीं दिखा रही है। बैंक अफसरों ने जब एटीएम के हिसाब का मिलान किया तो ये गड़बड़ी सामने आई।

इस संबंध में सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि एसबीआई के अफसरों ने एटीएम से रुपए गायब होने की शिकायत की है। करीब एक करोड़ रुपए की रकम पिछले दो-तीन महीनों में एटीएम से गायब हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बैंक के एटीएम मशीनों से यह पैसे तीन महीने में थोड़े-थोड़े कर निकाले गए। जब रकम एक करोड़ रुपए से ऊपर पहुंच गई और बैंक के अफसरों का हिसाब बिगड़ा तो फिर हडक़ंप मच गया। आनन-फानन में सभी एटीएम मशीनों की चेकिंग की गई और इसमें डाली गई और निकाली गई रकम का हिसाब लगाया गया तो रुपए गायब होने की पूरी जानकारी नहीं मिली जिसके बाद इस काम में एक्सपर्ट को लगाया गया। 

जब एक्सपर्ट ने मामले की जांच की तो समझ में आया कि किसी ने एटीएम से बाकायदा पैसे निकाले हैं लेकिन इसकी इंट्री नहीं हो पाई है। इसके बाद पूरी रकम का हिसाब किया गया तो करीब एक करोड़ रुपए गायब मिले।  इसके बाद मामले की जानकारी 24 नवंबर को पुलिस को दी गई तो मामले की गंभीरता को समझते हुए तत्काल सिटी कोतवाली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले को सुलझाने में जुटी हुई है।

 

अन्य पोस्ट

Comments