दन्तेवाड़ा

पाइपलाइन लिकेज से सडक़ पर गड्ढेे, हादसे की आशंका
02-Dec-2020 9:08 PM 38
 पाइपलाइन लिकेज से सडक़ पर गड्ढेे, हादसे की आशंका

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली, 2 दिसंबर। नगर पालिका कार्यालय के नीचे होटल हिलटॉप के सामने मुख्य मार्ग की सडक़ से गई पाइपलाइन लिकेज होने के कारण उस स्थान पर सडक़ खराब हो चुकी है। तीन वर्षों से अधिक का समय बीत चुका है और सडक़ पर बड़ा गड्ढा हो गया है, जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है।

    ज्ञात हो कि पिछले विधानसभा व नगर निकाय चुनाव के समय राजीनितिक पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा श्रमदान करके गड्ढे को मिट्टी डालकर पाटा गया और सोशल मीडिया में फोटो डालकर सुर्खियां भी बटोरी गई, लेकिन कुछ दिन के बाद ही सडक़ की स्थिति जस की तस हो गई।

दरअसल लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा सडक़ के एक ओर जल आर्वधन योजना के तहत पालिका पंप हाउस बनाया गया है, वहां से पानी सप्लाई करने पीडब्ल्यूडी की सडक़ को काटकर पाइप बिछाते हुए सडक़ के दूसरी ओर पालिका कार्यालय के समीप ओव्हरहैंड टैंक में पानी सप्लाई हो रही है, फिर वहां के लोगो के घरों में पानी आपूर्ति की जाती है। मुख्य मार्ग पर जिस जगह पर पाइप गया है वहां पर पानी लिकेज हो रही है जिसके कारण सडक़ में गड्ढे हो गए हैं, हमेशा पानी बहता रहता है।

   लोगों का कहना है कि पाइपलाइन बिछाते वक्त सडक़ में गड्ढे की गहराई कम रखी गई एवं सही तरीके से नहीं बिछाया गया है, जिसके कारण लगातार चल रही वाहनों के कारण पाइप के ज्वाइंट में पंक्चर होने के कारण पानी रिसरहा है और सडक़ खराब हो रही है।

 इस संबंध में पीएचई विभाग का कहना है कि यह पालिका का कार्य है, हमारा नहीं। पालिका को भी कई बार इस सडक़ के संबंध में अवगत कराया गया है, ठीक करने की बात कहते हुए मात्र आश्वासन दिया जाता है।

 लोगों का कहना है कि आये दिन लोग गड्ढे के कारण गिर रहे हंै, दुर्घटना होने की आशंका बढ़ चुकी है। साल भर पहले इसी गड्ढेे के कारण एक दुर्घटना में जान भी जा चुकी है। राजनीतिक पार्टी से जुड़े लोग, नेता व अधिकारी इस सडक़ से होकर आवागमन कर रहे हंै लेकिन फिर भी गड्ढे भरे नहीं जा रहे हैं।

अन्य पोस्ट

Comments