बस्तर

गोठानों में आशा अनुरुप प्रगति नहीं, कृषि विस्तार अधिकारी से कलेक्टर ने मांगा स्पष्टीकरण
03-Dec-2020 9:07 PM 27
 गोठानों में आशा अनुरुप प्रगति नहीं, कृषि विस्तार अधिकारी से कलेक्टर ने मांगा स्पष्टीकरण

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 3 दिसम्बर। कलेक्टर रजत बंसल ने गोठानों में संचालित गतिविधियों की समीक्षा की। शहीद गुण्डाधूर कृषि महाविद्यालय के सभागार में आयोजित इस समीक्षा बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इंद्रजीत चंद्रवाल, कृषि विभाग के उप संचालक विकास साहू, जनपद पंचायतों के मुुख्य कार्यपालन अधिकारी, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी और ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी उपस्थित थे।

कोसमी और कोरटा गांव में संचालित गोठानों में आशा के अनुरुप प्रगति नहीं पाए जाने पर कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि रासायनिक कृषि के दुष्परिणामों को देखते हुए जैविक कृषि को बढ़ावा देने का प्रयास छत्तीसगढ़ शासन द्वारा किया जा रहा है और यह छत्तीसगढ़ शासन का अत्यंत महत्वपूर्ण कार्यक्रम है।

इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस कार्यक्रम के माध्यम से बेरोजगार युवाओं और महिलाओं को स्थानीय तौर पर रोजगार उपलब्ध कराना भी शासन की मंशा है।

उन्होंने गोठान गांवों को आदर्श गांवों के रुप में विकसित करने के निर्देशित दिए। कलेक्टर ने निर्माणाधीन गोठानों में स्वीकृत सभी कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण कर नाडेप और वर्मी कम्पोस्ट तैयार करने के साथ ही अन्य रोजगारमूलक कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

अन्य पोस्ट

Comments