जान्जगीर-चाम्पा

सम्मान एक सामाजिक अवधारणा है-राजेश्री महन्त
27-Dec-2020 5:57 PM 53
सम्मान एक सामाजिक अवधारणा है-राजेश्री महन्त

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
शिवरीनारायण, 27 दिसंबर। 
छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री डॉक्टर महन्त रामसुन्दर दास महाराज ने जांजगीर-चांपा जिले के अपने तीन दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन 26 दिसंबर को अकलतरा नगरपालिका के आसपास के क्षेत्रों में गौशाला, तथा गौठन का निरीक्षण किया साथ ही वे वेलविशर फाउंडेशन अकलतरा के द्वारा कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुए। 

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर आयोजन समिति के सदस्यों ने उनका अभिनंदन किया।  स्वागत के उपरांत कार्यक्रम में उपस्थित लोगों तथा प्रतिष्ठित जनों को संबोधित करते हुए राजेश्री महन्त महाराज ने कहा कि यहां आकर कोरोना महामारी के संक्रमण काल में समाज की सेवा करने वाले लोगों को सम्मानित करने का शुभ अवसर प्राप्त हुआ है वास्तव में सम्मान एक सामाजिक अमूर्त अवधारणा है । इसे प्राप्त करने वाले और प्रदान करने वाले दोनों ही अपने आपको गौरवान्वित महसूस करते हैं। यह सामाजिक अंत: क्रियाओं पर आधारित है। इसका बहुत सुंदर उदाहरण कोरोना महामारी के संक्रमण काल में न केवल भारत वर्ष में अपितु पूरे विश्व में देखने को प्राप्त हुआ। 

सामाजिक संस्थाओं, समूहों, समुदायों, समितियों इन सभी ने अपने- अपने ढंग से अपने सामाजिक उत्तरदायित्व का यथोचित निर्वाह किया। वेल विशर फाउंडेशन अकलतरा के उन सभी सदस्यों को धन्यवाद प्रदान करना हम सब का कर्तव्य है जिन्होंने महामारी के संक्रमण काल में समाज की सेवा करने वाले लोगों को सम्मानित करने का उत्तरदायित्व अपने ऊपर लिया है! यह हम सब के लिए गौरव का विषय है मुझे आप सभी को सम्मानित करते हुए काफी प्रसन्नता हो रही है उन्होंने अग्रसेन गौशाला अकलतरा तथा ग्राम खटोला में स्थित गौठान का निरीक्षण किया और गौ माताओं की उचित देखभाल, रखरखाव तथा अत्यधिक ठंडी से बचाव किये जाने के उपाय पर विस्तृत चर्चा की तथा आवश्यक निर्देश प्रदान किया।

इस कार्यक्रम में विशेष रूप से अकलतरा के विधायक सौरभ सिंह, पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू, जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मण मुकिम ,श्रीमती मंजू सिंह ,नगर पालिका अध्यक्ष शांति भारते, शिवानी सुशांत सिंह, दिलेश्वर साहू, संदीप यादव, ओम प्रकाश साहू, अशोक शर्मा, जनपद सदस्य कमलेश सिंह, दिवाकर राणा, प्रशांत शर्मा, इमरान खान, विनोद शर्मा ,देवेंद्र जैन ,रविंद्र साहू ,नरेश केडिया, प्रतीक अग्रवाल, हनुमान दास वैष्णव, मीडिया प्रभारी निर्मल दास वैष्णव ,राम तीरथ दास जी, गौ सेवा आयोग से डॉक्टर दास गुप्ता जी, एवं पशु चिकित्सा विभाग के सभी अधिकारी गण, पुलिस प्रशासन के लोग, पार्षद गण ,अविनाश सिंह, गौतम साहू, चिराग शर्मा ,अभिजीत दुबे सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments